क्रिकेटखेल

क्रिकेट को अलविदा कह भारतीय खिलाड़ी ने लॉन्च कर दिया रेस्तरां, इंस्टाग्राम पर रेस्तरां का पोस्ट शेयर कर दी जानकारी, देखिए फोटो

Suresh Raina: हाल ही भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने सन्यास का ऐलान किया था। सुरेश रैना ने भारतीय टीम को अहम मैचों में आतिशी बल्लबाजी कर टीम को जीत दिलाई है। हालांकि उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। लेकिन स्टार खिलाड़ी अब कुकिंग के मैदान में डेब्यू कर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर दी है। दरअसल रैना ने अपना नया रेस्तरां लॉन्च कर दिया है। जहां वे अपने खाने देसी खाने से लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

रैना ने लॉन्च किया रैना इंडियन रेस्तरां

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुरेश रैना अब एक रेस्तरां के मालिक बन गए हैं। रैना ने ये रेस्तरां भारत में नहीं बल्कि नीदरलैंड के एम्सटर्डम में लॉन्च किया है। दरअसल रैना खाने के बड़े शौकीन हैं। इसलिए उन्होंने अपने रेस्तरां का नाम रैना इंडियन रेस्टोरेंट रखा है, जिसका उद्घाटन कर दिया गया है। दरअसल रैना चाहते हैं कि भारत के विभिन्न हिस्सों के अलग-अलग भोजन से दुनिया का परिचय हो।

इंस्टाग्राम पर बताया रेस्तरां शुरु करने की बात

दरअसल सुरेश रैना इंस्टाग्राम पोस्ट करके रेस्तरां खोलने को लेकर जानकारी दी है। उन्होंने एक पोस्ट करते हुए इंस्टाग्राम में लिखा कि मैं एम्स्टर्डम में रैना इंडियन रेस्टोरेंट शुरु करने को लेकर बहुत खुश हूं। उन्होंने आगे लिखा कि यहां भोजन और काना पकाने के लिए मरा जुनून हाई लेवल पर हैं। बता दें कि रैना ने कुछ समय रसोई में बिताए और कुछ तस्वीर भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

भारत के विभिन्न हिस्सों के भोजन को यूरोप में पहुंचाने का मिशन- रैना

सुरेश रैना ने अपने इंस्टा पोस्ट में लिखा कि कुछ वर्षों में आप लोगों ने भोजन के प्रति मेरा प्रेम देखा है, मेरे पाक कारनामों को देखा है। रैना ने आगे लिखा कि मैं अब भारत के विभिन्न हिस्सों से सबसे प्रमाणिक और वास्तविक स्वादों को यूरोप दिल में उतारने के मिशन पर हूं। आगे रैना ने लोगों को इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए शामिल होने के लिए अपील की है।

रैना का क्रिकेट करियर, ऐसा रहा

बता दें कि सुरेश रैना का क्रिकेट करियर अच्छा रहा है। उन्होंने भारत के लिए 226 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में प्रतिनिधित्व किया है। वहीं रैना ने 18 टेस्ट मैच भी खेले हैं। वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 5615 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक बनाए हैं। वहीं टी20 में रैना ने 1604 रन बनाए हैं। रैना ने इस दौरान 1 शतक और पांच अर्धशतक जड़े हैं। बता दें कि रैना अपनी पत्नी प्रियंका रैना के साथ एम्स्टर्डम में हैं। वे वहीं रहते हैं।

Related Articles

Back to top button