क्रिकेटखेल

Shikhar Dhawan को मिली भारतीय टीम की कप्तानी! तिलक वर्मा, नेहल बढ़ेरा समेत इनको भी मिला मौका! एशियन गेम्स के लिए जल्द होगा टीम का ऐलान

साल 2023 भारत को ढेरों अवसर दिए हैं और आने वाले महिनों में ढेरों अवसर है जिसमें टीम कमाल कर सकती है। जहां एक ओर एशिया कप है वहीं दूसरी तरफ अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप होगा। इसी क्रम में साल 2023 के आखिरी में चीन में एशियन गेम्स का आयोजन होगा। वहीं इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि एशियन गेम्स में अपनी पुरुष और महिला दोनों ही टीम के साथ मैदान में उतरेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशियन गेम्स में क्रिकेट इवेंट का आयोजन T20 फॉर्मेट में होगा। लेकिन जिस वक्त एशियन गेम का आयोजन होगा उस समय भारत में वनडे वर्ल्ड कप का भी खेला जाएगा।

गब्बर को दी जा सकती है कप्तानी

बता दें कि विश्वकप 2023 को देखते हुए बसीसीआई भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन को दोबारा दे सकती है। फिलहाल शिखर धवन भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि एशियन गेम्स के समय शिखर टीम में वापसी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई 30 जून से पहले ही भारतीय ओलंपिक संघ उन खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर देगी जिनको वह एशियन गेम में शामिल करना चाहती है।

इन युवा खिलाड़ियों को दिया जाएगा मौका!

रिपोर्ट के अनुसार एशियन गेम्स में आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है। बता दें कि आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा, युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा और नेहल बढ़ेरा ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इनको टीम में शामिल किया जा सकता है।

शिखर धवन का क्रिकेट करियर अब तक

बता दें कि शिखर धवन के क्रिकेट करियर उन्होंने 34 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। शिखर ने टेस्ट क्रिकेट में पांच अर्द्धशतक की मदद से 2315 रन जड़े हैं। वहीं 137 वनडे मुकाबले में शिखर ने 17 शतक के साथ 6793 रन बनाए हैं। टी20 की बात करें तो शिखर ने 63 वर्ल्ड T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 6793 रन जड़े हैं।

Related Articles

Back to top button