क्रिकेटखेल

Shubman Gill: शुभमन गिल का क्रिकेट करियर खतरे में , एशिया के बाहर लगातार हो रहे हैं फ्लॉप

Shubman Gill Test Record Outside Asia:भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को सिर्फ 3 दिनों के अंदर एक पारी और 141 रनों से जीत लिया है। वहीं भारत सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जहां पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल ने शानदार 171 रनों की पारी खेली। वहीं उन्होंने अपने टेस्ट करियर का आगाज जबरदस्त तरीके से कर दिया है। इस मैच मैं युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है लेकिन टेस्ट मैच में शुभमन गिल के प्रदर्शन से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है।

ऐशिया से बाहर फेल हो रहे हैं शुभमन गिल, जानिए वजह

बता दें कि साल 2023 में अब तक अपने बल्ले से गिल ने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन गिल का टेस्ट फॉर्मेट में एशिया से बाहर पिछली 6 पारियों बेहद खराब साबित हुआ है। बता दें कि शुभमन ने एशिया के बाहर अब तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 2 ही अर्धशतकीय पारियां खेलने में कामयाब हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गिल अब तक टेस्ट फॉर्मेट में 2 शतक बनाया है। एक शतक भारत में जबकि दूसरी बांग्लादेश में बनाया है।

गिन ने ब्रिस्बेन के मैदान जड़ा था आखिरी अर्धशतक, जानिए

दरअसल शुभमन गिल ने टेस्ट क्रिकेट में साल 2020-21 में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मेलबर्न के मैदान पर डेब्यू किया था। वहीं टेस्ट सीरीज के दूसरे ही टेस्ट मैच में गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। जबकि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की आखिरी पारी में गिल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन इसके बाद से गिल एशिया से बाहर लगातार फेल होते दिख रहे हैं।

एशिया के बाहर शुभमन गिल की पिछले 6 टेस्ट पारियों को हाल, जानिए

दरअसल शुभमन गिल ने एशिया से बाहर पिछले 6 टेस्ट पारियों में उन्होंने 6, 18, 13, 4 17, 8 और 28 रन बना पाए हैं। वहीं भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा टेस्ट जल्द ही खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच गिल के लिए काफी अहम होने वाला है।

Related Articles

Back to top button