क्रिकेटखेल

जानिए कौन ये खूबसूरत महिला भारतीय क्रिकेटर, इनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी है फेल

जानिए कौन ये खूबसूरत महिला भारतीय क्रिकेटर, इनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी है फेल

आईपीएल की तरह महिला क्रिकेट के लिए आईपीएल फार्मेट के शुरुवात हुई है। जहां महिला क्रिकेटर की नीलामी हुई। इस नीलामी में भारतीए महिला क्रिकेट टीम की खिलाडी स्मृति मंधाना को आरसीबी फेंचाई टीम ने 3.5 करोड में खरीदा है। जिस के चलते स्मृति मंधाना इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। महज बीकॉम तक पढ़ाई करने वाली स्मृति मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देश का नाम रोशन किया है। स्मृति बल्ली बाजे से कही शतक बनाए है।
स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई साल 1996 को हुआ था। स्मृति मारवाड़ी परिवार से उनकी मां स्मिता और पिता श्रीनिवास मंधाना है। उनकी सस्कूल और कॉलेज के पढाई सांगली। महाराष्ट्र में पूरी हुई है। ओर उन्होंने चिंतामनराव कॉलेज ऑफ कॉमर्स से बीकॉम की डिग्री हासिल की है। स्मृति मंधाना की उम्र सिर्फ 26 साल है। स्मृति ने पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच 13 अगस्त इंग्लेंड के खिलाफ खेला था। वही उनका वनडे मैच डेब्यू बांग्लादेश के खिलाफ 10 अप्रैल 2013 में खेला था। सोमवार को महिला आईपीएल टीम के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाई गई थी। इसमें आरसीबी ने स्मृति मंधाना को तीन करोड़ 40 लाख रुपये में अपने साथ अपनी टिम में शामिल किया है।
स्मृति मंधाना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 70 लाख से ज्यादा लॉग फॉलो करते है। स्मृति मंधाना की खुबसूरती के चर्चे अकसर मीडिया में छाए रहते है। उन्हें ‘नेशनल क्रश’ भी कहा जाता है। क्रिकेट के साथ ही वे अपने स्टाइलिश लुक को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। उनकी गिनती देश की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में की जाती है।

Related Articles

Back to top button