क्रिकेटखेल

Smriti Mandhana Birthday: सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं स्मृति मंधाना की खूबसूरती के दिवाने हैं फैंस, ऐसा रहा है उनका क्रिकेट करियर

Smriti Mandhana Stats & Career: भारतीय महिला टीम की स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना का आज 27वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। स्मृति का जन्म 18 जुलाई 1996 को मुंबई में हुई थी। भारतीय टीम में स्मृति मंधाना अपनी बल्लेबाजी के अलावा खूबसूरती से फैंस के दिलों पर राज करती हैं। स्मृति महिला क्रिकेटरों में सबसे पॉपुलर खिलाड़ियों में से एक हैं। मंधाना न सिर्फ भारतीय टीम के लिए बल्कि वो बिग बैश में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलती हैं। वहीं वीमेंस प्रीमियर लीग में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तान हैं।

जानिए किन टीमों के लिए खेल चुकी हैं स्मृति मंधाना?

स्मृति मंधाना ट्रेवब्लेजर्स, वेस्ट्रर्न स्टोर्म टीम के साथ खेल चुकी हैं। इतना ही नहीं उन्होंने होबार्ट हरिकेन्स, इंडिया बी वीमेंस, सिडनी थंडर जैसी टीमों के लिए भी खेलती नजर आई हैं। बता दें कि मंधाना भारत के लिए 4 टेस्ट मैचों के अलावा 78 वनडे और 119 टी20 मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व की हैं। जहां स्मृति मंधाना ने 4 टेस्ट मैचों में 46.42 की औसत से 325 रन जड़े हैं। इनका इस फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर 127 रन का है। मंधाना ने वनडे फॉर्मेट में 3084 रन जड़े हैं। जिमसें उन्होंने 42.83 की औसत रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में स्मृति का सर्वाधिक स्कोर 135 रनों का है।

जानिए स्मृति मंधाना का क्रिकेट करियर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्मृति मंधाना के टी20 करियर में इस खिलाड़ी ने 119 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसंमें उन्होंने 2854 रन जड़े हैं। टी20 फॉर्मेट में स्मृति मंधाना का 27.44 का औसत है। वहॉं सर्वाधिक स्कोर 87 रनों का है। बता दें कि 13 अगस्त 2014 को इंग्लैंड के खिलाफ स्मृति मंधाना ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

Related Articles

Back to top button