क्रिकेटखेल

World Cup Qualifiers 2023 Final में श्रीलंका की जबरदस्त जीत, नीदरलैंड्स को 128 रन से हराया; तीक्षणा ने लिए 4 विकेट

विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है। लेकिन इससे पहले हरारे में 2023 वनडे विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में श्रीलंका ने अपना झंडा गाड़ दिया है। लंकाई खिलाड़ियों ने नीदरलैंड्स को 128 रन के अंतर से रौंद कर क्वालीफायर का फाइनल मुकाबला जीत लिया है। श्रीलंका की जीत में वानिंदु हसरंगा के हरफनमौला प्रदर्शन और महेश तीक्षणा के तीन विकेट ने बहुत अहम योगदान दिया। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 47.5 ओवर में 233 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में नीदरलैंड्स 23.3 में 105 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। जिसमें पथुम निसांका और सदीरा समर विक्रमाजीत ने पहले विकेट के लिए 39 रन बनाए। फिर समर विक्रमाजीत 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं निसांका ने 23 रन का योगदान दिया। तो कुसल मेंडिस और सहान अरचिगे ने टीम को संभाला और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। बता दें कि मेंडिस ने 43 रन की अहम पारी खेली। वहीं अरचिगे ने 57 रन अर्धशतकीय पारी खेली। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन बनाए।

अरचिगे की अर्धशतकीय पारी, जानिए

बता दें कि इस साझेदारी को साकिब जुल्फिकार ने अपवी गेंदबाजी से खत्म किया। गेंदबाज ने मेंडिस को आउट किया। मैच में अरचिगे ने असलांका के साथ पांचवें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी बनाई। बाद में जुल्फिकार की गेंद पर अरचिगे आउट होकर चलते बने। इसी समय ओवर में असालंका भी रन आउट हो पवेलियन लौट गए। उसी समय श्रीलंका का स्कोर ए 180/3 से 190/7 तक पहुंचा। इसके बाद वानिंदु हसरंगा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 रन जड़ दिए। जिसके बाद टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा।

तीक्षणा की फिरकी से नीदरलैंड्स अटकी

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को शुरुआती झटके लगे। टीम ने शुरुआती 10 ओवर में 41 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए। बता दें कि दिलशान मदुशंका ने विक्रमजीत को 13 रन पर आउट किया। फिर वेस्ली बरेसी को 0 पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद वानिंदु हसरंगा ने तेजा निदामानुरु को शून्य पर आउट कर पवेलियन वापसी कराई। इतना ही नहीं मदुशंका ने नूह क्रॉस का विकेट 7 रन पर चटका दिया।

नहीं चले नीदरलैंड्स के कप्तान, जानिए

बता दें कि नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 1 रन पर रन आउट हो चलते बने। वहीं जुल्फिकार वानिंदु हसरंगा के जाल में फंसे। बता दें कि नीदरलैंड्स के लिए मैक्स ओ’डोड ने सबसे ज्यादा 33 रन जड़ने में कामयाब रहे। हालांकि वे भी महेश तीक्षणा की गेंदबाजी पर आउट हो गए। इसी तरह लगातार विकेट गिरते रहे और नीदरलैंड्स की पारी को 105 रन पर थाम दिया।

Related Articles

Back to top button