क्रिकेटखेल

T20 World Cup 2024: ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन 7 वेन्यू पर लगाई मुहर, बड़े टूर्नामेंट का वेस्टइंडीज़ और अमेरिका करेगी मेज़बानी

Venues For ICC T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर है। दरअसल आईसीसी ने अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 7 वेन्यू पर मुहर लगा दी है। बता दें कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप जून के महीने में खेला जाएगा। टूर्नामेंट 4 से 30 जून के बीच आयोजित होगा। खास बात है कि यह विश्व कप वेस्टइंडीज़ और अमेरिका की मेज़बानी में खेला जाएगा। इसी क्रम में आईसीसी ने टूर्नामेंट के लिए कैरेबिया के 7 वेन्यू को फाइनल कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार 7 वेन्यू में एंटीगुआ, बारबुडा, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लुसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस एवं त्रिनिदाद और टोबैगो का नाम शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2022 का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेज़बानी में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड विजेता बनी थी।

बता दें कि 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज़ के 7 वेन्यू के अलावा अमेरिका के तीन शहर भी शामिल किए गए हैं। जिसमें डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क को शामिल किया गया है। फैंस की जानकारी के लिए बता दें कि टूर्नामेंट कुल 10 वेन्यू पर खेला जाएगा। पहली बार टी20 विश्वकप टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें खेलेंगी। इस बड़े टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे।

कैरेबियाई वेन्यू की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है- ज्योफ अलार्डिस

बता दें कि वेस्टइंडीज़ के सात वेन्यू को लेकर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस ने कहा हमें उन सात कैरेबियाई वेन्यू की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो अब तक के सबे बड़े आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) की मेज़बानी करेंगे। ज्योफ ने आगे कहा कि वहां 20 टीमें ट्रॉफी के लिए लडेंगी ये सभी खिलाड़ियों और फैंस के बीच मशहूर वेन्यू है।

आईसीसी मुख्य कार्यकारी ने कहा कि यह वेस्टइंडीज द्वारा आयोजित तीसरा आईसीसी सीनियर मेन्स इवेंट (ICC Men T20 World Cup 2024) होगा। उन्होंने कहा कि मैच एक बार फिर क्रिकेट फैंस को कैरेबिया में अनोखा क्रिकेट देखने का अनुभव देंगे। आईसीसी कार्यकारी ने कहा कि मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज़ और सात मेजबान सरकारों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

क्या कहा वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ ने

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज क्रिकेट के सीईओ ने जॉनी ग्रेव ने कहा कि यह एक रोमांचक क्षण है क्योंकि हम इतिहास के सबसे बड़े आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) की मेजबानी के लिए वेन्यू का ऐलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां अगले साल जून में 20 टीमों के बीच 55 मैच खेले जाएंगे। जॉनी ग्रेव ने कहा कि हमे भरोसा है कि हम एक साथ मिलकर एक वर्ल्ड क्लास टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे, जिसमें हमारी संस्कृति के साथ इस क्षेत्र का सबसे बेहतर प्रदर्शन होगा।

Related Articles

Back to top button