क्रिकेटखेल

समाप्त हो गया टीम इंडिया के कप्तान का टी20 करियर! Rohit Sharma टी20 फॉर्मेट में नहीं आएंगे नजर? विश्वकप में कौन होगा नया कप्तान!

भारतीय टीम का इतिहास उठाकर देख लिजिए जिसमें एक समस्या रही है कि ज्यादातर किसी एक खिलाड़ी को कप्तान बनाया जाता है और उसे ही तीनों फॉर्मेट में कमान संभालने को कहा जाता है। वहीं देखा गया है कि तीनों फॉर्मेंट में एक ही खिलाड़ी के कप्तान होने से वर्कलोड बढ़ जाता है वहीं बाद में खिलाड़ी के प्रदर्शन में गिरावट आने लगती है। इससे पहले विराट कोहली के साथ भी यही हुआ था और अब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ भी यही हो रहा है। रोहित न तो कप्तानी सही कर रहे हैं और न उनकी बल्लेबाजी हो पा रही है।

टी-20 फॉर्मेट से लेना होगा सन्यास, जानिए वजह

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली टीम का कमान संभाल रहे थे तब सभी यही कह रहा था कि रोहित शर्मा कप्तान होते तो भारत के आईसीसी ट्रॉफी की झड़ी लग जाती। वहीं रोहित शर्मा जब भारतीय टीम के कप्तान चुने गए थे तब टीम के सामने टी20 विश्वकप था। हाल ये हुआ कि रोहित के कप्तान बनने के बाद भी भारतीय टीम के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं देखा गया। टीम ने लीग मैचों ठीक प्रदर्शन किया वहीं जब नॉकआउट मुकाबले हुए तो टीम का बंटाधार हो गया। अब इसी साल भारत के सामने एकदिवसीय विश्व कप है। वहीं कहा जा रहा है कि रोहित को टी20 फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर देना चाहिए।

पंड्या को मिलनी चाहिए टी20 की कप्तानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल एकदिवसीय क्रिकेट विश्व अक्टूबर के महीने में होने वाला है। वहीं इसकी मेजबानी भारतीय टीम के पास है। बता दें कि टी20 की कप्तानी हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं। लेकिन अभी भी रोहित शर्मा मेन कप्तान हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को कप्तानी छोड़ टी20 फॉर्मेट से सन्यास ले लेनी चाहिए। कारण यह भी है कि इस साल आईपीएल में उन्होंने बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया। वहीं क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि वर्कलोड मैनेज करने के लिए टी20 फॉर्मेट में हार्दिक को कप्तानी दे देनी चाहिए।

पंड्या को बिल्कुल कप्तानी करनी चाहिए- भज्जी

भारतीय टीम के पूर्व स्टार स्पिन गेंद बाज हरभजन सिंह ने हार्दिक को कप्तानी करने को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ‘हार्दिक पंड्या को बिल्कुल कप्तानी करनी चाहिए। हरभजन ने आगे कहा कि उन्होंने खुद को एक नए इंसान के तौर पर बदल लिया है। बता दें कि हरभजन ने हार्दिक को धोनी की तरह बताया था। कहा था कि वे बल्लेबाजी के वक्त शांद दिखते हैं।

Related Articles

Back to top button