क्रिकेटखेल

टीम इंडिया ने रचा इतिहास! तीनों प्रारूप में भारत पहले नंबर पर, जानें पूरा मामला

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशकबरी! दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. बता दें कि ICC द्वारा बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-1 बन गई है. इस वक्त टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में रैंकिंग में नंबर-1 पायदान पर है. आईसीसी की ताजा रैंकिग में टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी20 में नंबर वन बन गई ह. ये पहली बार है जब खेल के तीनों प्रारुप में भारत पहले पायदान पर है.

आपको बता दें कि आईसीसी द्वारा हर बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की जाती है. नागपुर टेस्ट खत्म होने के बाद यह पहला मौका था जब रैंकिंग अपडेट हुई है, यही कारण है कि टीम इंडिया को यहां बंपर लाभ हुआ है. अब टेस्ट में भारत के 115 रेटिंग्स प्वाइंट हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर-2 पर पहुंच गया है और उसके 111 रेटिंग्स प्वाइंट हैं.
बता दें कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार ही हुआ है जब टीम एक साथ तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनी हो. भारतीय टीम टी-20 और वनडे फॉर्मेट में पहले से ही नंबर-1 पायदान पर थी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया टेस्ट में नंबर-2 पर थी लेकिन नागपुर में पारी और 132 रनों से मिली जीत के बाद यहां भी भारत नंबर-1 बन गया.

Related Articles

Back to top button