क्रिकेटखेल

Team India Squad World Cup 2023: विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, देखिए पूरा Squad

ODI World Cup 2023 India Squad Announced: लंबे समय से इंतजार कर रहे भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल भारत ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम विश्वकप में खेलती नजर आएगी। उपकप्तान के रुप में हार्दिक पंड्या को चुना गया है। चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भारतीय टीम में शामिल हैं। इसके अलालवा विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव भी टीम में जगह बनी है। जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर भी टीम में हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्वकप की शुरुआत 5अक्टूबर से हो रही है। वहीं भारतीय टीम का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

बता दें कि बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने विश्व कप 2023 के लिए संतुलित भारतीय टीम का चयन किया है। विश्व कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी टीम के सदस्य हैं। अच्छी बात है कि ईशान ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बैटिंग कर सकते हैं। साथ ही केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर भरोसा जताया गया है। एशिया कप में भी राहुल भारतीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन वे अभी एक भी मैच नहीं खेले हैं। इसके बाद भी उन्हें विश्व कप 2023 कप की टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि दिग्गज स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी टीम में हैं।

अक्षर और जेडजा को मिली जगह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। दरअसल जडेजा कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन करते हैं। वहीं बॉलिंग अटैक के लिए भारतीय टीम में बुमराह के साथ-साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। साथ ही शार्दुल ठाकुर और स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में जगह दी गई है। माना जा रहा है कि कुलदीप स्पिन बॉलिंग के साथ एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाज चोट से ठीक होने के बाद शानदार कमबैक किया है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के मैच में नहीं खेले। हालांकि उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से अपनी फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था।

  • ICC ODI WORLD CUP 2023 : वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान ),रवींद्र जडेजा हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल।

Related Articles

Back to top button