क्रिकेटखेल

Team India Squad For Asia Cup 2023: जारी हुआ लिस्ट, अय्यर-राहुल ने की वापसी, युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा सहित ऐसी है एशिया कप के लिए भारतीय टीम

Asia Cup 2023: लंबे समय से एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्कवॉड जारी होने का सभी इंतजार कर रहे थे। इसी क्रम में सोमवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा करते हुए लिस्ट जारी कर दी है। अच्छी खबर है कि चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी टीम में जगह दिया गया है। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी एशिया कप के लिए चयन किया गया है। तिकल वर्मा का चयन होने के पिछ उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन है। बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। इस बार यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त आयोजन में खेला जाएगा। वहीं अगर भारत-पाकिस्तान के मैच की बात करें तो 02 सितंबर को यह महामुकाबला है।

17 सदस्यीय टीम का ऐलान

बता दें कि इसबार भारत ने 2023 एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसकी जानकारी दी। दरअसल इस साल भारत की मेजबानी में वनडे विश्वकप 2023 का आयोजन हो रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए एशिया कप में भारत का प्रदर्शन शानदार करना होगा। बता दें कि इस साल एशिया कप 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। दूसरी तरफ टीम में जसप्रीत बुमराह की एंट्री हो गई है। दरअसल आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी गई थी। वहीं इस सीरीज में बुमराह की फिटनेस की परीक्षा था जिसमें उन्होंने सफलता हासिल करते हुए एशिया कप के लिए भारतीय टीम में एंट्री कर ली है।

भारतीय टीम स्कवॉड, एशिया कप 2023 के लिए- इन्हें मिला मौका

रोहित शर्मा (कप्तान),सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और प्रसीद्ध कृष्णा।

Related Articles

Back to top button