क्रिकेटखेल

टीम इंडिया के सबसे तेज गेदबाज का करियर हुआ लगभग खत्म! BCCI सिलेक्टर्स ने अचानक टीम से निकाल दिया बाहर

भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी को सिलेक्टर्स ने अचानक टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में टीम इंडिया के धाकड़ मैच विनर का वनडे और टी-20 करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को पहले टी20 में टीम से ड्रॉप किया गया और अब वनडे टीम से भी इसे बाहर कर दिया गया है । इस खिलाड़ी को अब T20 क्रिकेट तो क्या वनडे क्रिकेट में खेलने लायक भी नहीं समझा जा रहा है।

इस दिग्गज खिलाड़ी का ख़त्म हुआ करियर

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय वनडे टीम में इस खिलाड़ी को सिलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया। वहीं इससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को नहीं लिया गया था। ऐसे में भारतीय टीम के खिलाड़ी का टी-20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है । ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जान होता था। लेकिन अब उसे सिलेक्टर्स में अचानक इण्डियन टीम से बाहर निकाल दिया है । इस खिलाड़ी की भारतीय टी-20 और वनडे टीम में वापसी लगभग नामुमकिन नजर आ रही है । भारतीय टीम में जगह बनाना जितना मुश्किल है उतना ही मुश्किल टीम इंडिया में अपनी जगह को कायम रखना है।

संस्यास का ही बचा है विकल्प

भारतीय टीम के इस ज़बरदस्त क्रिकेटर का टी20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म ही माना जा रहा है क्योंकि यह खिलाड़ी अब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का भरोसा तोड़ चुका है। वहीं टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी 20 और वनडे करियर लगभग खत्म हो गया है और अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ सन्यास का ही एक विकल्प बचा है। उन्हेंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था । इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी-20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

भारतीय टीम में वापसी लगभग नामुमकिन

भारत की वनडे और टी-20 टीम में अब मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे ख़तरनाक तेज गेंदबाज अपनी जगह बना चुके हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह का भी अभी आना बाकी है । यह सभी तेज गेंदबाज इन दिनों अपने तूफानी प्रदर्शन से जमकर कहर मचा रहे हैं । वहीं इनके होते हुए अब भारत की T20 वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी लगभग नामुमकिन मानी जा रही है। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार मैचों में टीम इंडिया के लिए ही हार का कारण बनते हैं। इसलिए सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर रखना ही सही समझा। श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में शामिल में खेली गई वनडे और टी20 में भुवनेश्वर शामिल नहीं थे। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया है

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे में भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमान गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन(विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव,युजवेंद् चहल, वाशिंगटन सुंदर,मोहम्मद सिराज,मोहम्मद शमी, उमरान मलिक,अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट,शार्दुल ठाकुर

Related Articles

Back to top button