क्रिकेटखेल

MS Dhoni के साथ खेलने वाला क्रिकेटर, अब पेट भरने के लिए बस चलाने को मजबूर है, इस कंपनी के लिए करता है काम

क्रिकेट की दुनिया में खुब पैसा है। वहीं क्रिकेट के क्षेत्र में आज करियर बनाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ गई है। आज क्रिकेट का क्रेज इतना बढ़ गया है कि सिर्फ भारत ही नहीं विभिन्न देश के युवा इसमें करियर बनाना चाहते हैं। ये भी सही है कि कुछ खिलाड़ी क्रिकेट में अपनी प्रतिभा के दम पर खुब प्रसिद्धि पा लेते हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी चंद दिनों में ही क्रिकेट के मैदान से छपित हो जाते हैं।

दरअसल ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो कभी धोनी के साथ खेला करता था। लेकिन आज वो आर्थिक तंगी के कारण पेट चलाने के लिए बस ड्राइवर की नौकरी करनी पड़ रही है।

बस चलाने वाला खिलाड़ी 2011 के वर्ल्डकप का रह चुका है हिस्सा

बता दें कि जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उसको नाम सूरज रणदीव है। दरअसल ये श्रीलंका टीम का पूर्व स्टार बल्लेबाज है। आपको बता दें कि 38 साल के खिलाड़ी ने साल 2009 में श्रीलंका के लिए अपना डेब्यू किया था। उस वक्त वे दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की जगह टीम में जगह बनाने में सफल हुए थे। लेकिन उन्होंने 2016 में 7 साल तक इंटरनेशनल टीम में खेले। बता दें कि रणदीव ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका टीम में शामिल थे। हालांकि 2011 के एकदिवसिय विश्वकप में भारत ने श्रीलंका पर एतिहासिक जीत दर्ज की थी।

एमएस धोनी के साथ खेल चुके हैं सूरज रणदीव

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हीस्सा रह चुके हैं सूरज रणदीव। इतनी ही नहीं धोनी के साथ भी यह खिलाड़ी अपना खेल का प्रदर्शन कर चुका है।

रणदीव का करियर

आपको बता दें कि आईपीएल के अलावा सूरज ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं 31 वनडे और टी20 में कुल 20 मुकाबले खेले हैं। रणदीव ने टेस्ट क्रिकेट में 47 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वनडे में 36 विकेट और T20 में 7 विकेट लिए हैं।

मेलबर्न में कर रहे हैं बस ड्राइवर की नौकरी, उनके साथ दो खिलाड़ी भी कर रहे यही काम

बता दें कि सूरज ने सन्यास का ऐलान कर दिया। लेकिन उसके बाद से वे न तो किसी कमेंट्री बॉक्स में नजर आते हैं और न ही क्रिकेट के मैदान पर। फिलहाल सूरज ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और मेलबर्न में बस ड्राइवर की नौकरी करते है। रिपोर्ट के अनुसार ट्रांसडेव नाम की एक कंपनी के लिए सूरज बस ड्राइवर का काम करते हैं। कुछ दिनों पहले ही इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। यह भी बताया जा रहा है कि उनके साथी चिंतका जयासिंघे और जिम्बाब्वे के पूर्व तेज बॉलर वाडिंगटन वायेंगा भी बस ड्राइवर की नौकरी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button