क्रिकेटखेल

Ind Vs Nz 1st T20: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होगा आज पहला टी-20 मुक़ाबला, 6 साल से अपने घर में नहीं हारी टीम इंडिया

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहला टी-20 आज राँची में खेला जाना है। हार्दिक पण्ड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया अपने घर में कीवियों के ख़ुलाफ़ अपने जीत के परचम को क़ायम रखना चाहेगी। वहीं मिचेल सन्तनर की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड कि टीम 6 साल बाद भारत को उसी के घर में हराने के लिये खेलेगी। यह सीरीज किसी भी एक टीम के लिए आसान नहीं होगी ।

हार्दिक पण्ड्या के सामने युवाओं के बीच एक असरदार टीम के कॉम्बिनेशन की तलाश रहेगी। क्योकि टीम के तीन असल खिलाड़ी रोहित, कोहली, और राहुल इस सीरीज का हिस्सा नहीं है। वहीं दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, केन विलियम्सन जैसे सेनियों खिलाड़ियों के बिना उतरना होगा।

राँची में अजेय है टीम इंडिया
आमने सामने के मुक़ाबले में दोनों ही टीम बराबरी पर है। अभी तक भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 22 टी-20 मुक़ाबले हुए हैं। जिस्म से 10 भारत ने और 9 न्यूज़ीलैंड ने जीता है। वहीं 3 मैच टाई रहे हैं। वहीं अगर राँची के मैदान की बात करें तो भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 3 मैच खेले है और तीनों ही जीते है।

लगातार 5वाँ मैच जीतने का भारत के पास है मौक़ा
भारत के पास अपने घर में न्यूज़ीलैंड से लगातार 5 मैच जीतने का मौक़ा है। इससे पहले भारत ने अपने घर पर लगातार 4 मैच जीते हैं।

लगातार चौथी सीरीज में कर सकता है क्लीन स्वीप
भारत के पास लगातार न्यूज़ीलैंड को चौथी सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौक़ा है। भारत ने पिछली तीनों सीरीज में न्यूज़ीलैंड को क्लीन स्वीप किया है।

ऋतुराज गायकवाड़ सीरीज से बाहर
ऋतुराज गायकवाड़ प्रैक्टिस में चोटिल हो गये हैं । और रिस्ट इंजरी के कारण मैच से बाहर हो गये हैं। वही bcci ने उनके रिप्लेसमेंट का कोई ऐलान नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button