क्रिकेटखेल

Asia Cup: आ गया एशिया कप 2023 का शेड्यूल! इस दिन होगा IND vs PAK के बीच महामुकाबला! जानिए अपडेट

IND vs PAK Asia Cup 2023: इस साल होने वाले एशिया कप को लेकर मामला अभी भी साफ होता नहीं दिख रहा है। इसी कारण इसके शेड्यूल का भी एलान नहीं हो पा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल मैच होगा। इसी बीच खबर आ रही है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल 14 जुलाई को एशिया कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा कर सकती है। बता दें कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला आयोजित होगा। वहीं एशिया कप के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। वहीं भारत-पाकिस्तान महामुकाबला कहां खेला जाएगा इसको लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

एशिया कप 2023 के शेड्यूल जल्द होगा जारी, जानिए पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के हाइब्रिड मॉडल मैच खेलने के लिए तैयार हैं। खास बात है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में कम से कम दो बार आमने-सामने होंगे। वहीं दोनों देश फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं तब उनका तीसरी बार फाइनल में टक्कर होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों टीमों के बीच ये सभी मैच श्रीलंका के दांबुला (Dambulla) में होने की बात सामने आ रही है।

दांबुला क्रिकेट ग्राउंड में भारत-पाकिस्तान का रिकॉर्ड जानिए

दरअसल श्रीलंका के दांबुला (Dambulla) में भारतीय टीम (Team India) ने अभी तक कुल 18 वनडे मैच खेले है। वहीं भारत ने इन मैचों में से 11 में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान की टीम ने इस ग्राउंड पर अभी तक 13 वनडे मैच में से कुल 4 मुकाबलों में ही जीत दर्ज कर पाई है। इस हिसाब से दांबुला (Dambulla) के मैदान पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

6 टीम और दो देशों में होगा एशिया कप 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान की टीम शामिल है। वहीं इस बार नेपाल की टीम भी उतर रही है। बता दें कि नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलती दिखेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में आयोजित हो रहा है। बता दें कि भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ग्रुप में शामिल है। तो दूसरे ग्रुप में पिछली बार की चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम है।

Related Articles

Back to top button