क्रिकेटखेल

इंतजार खत्म, Jasprit Bumrah की भारतीय टीम में हुई वापसी, आयरलैंड के लिए भरी उड़ान

Jasprit Bumrah, IND vs IRE: भारत-वेस्टइंडीज का दौरा समाप्त हो गया है। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज, 3 वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत टेस्ट और वनडे सीरीज को अपने नाम करने में सफल रहा तो वहीं वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया। अब भारत का अगला दौरा आयरलैंड का है। वहीं इस दौरे पर दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी होने जा रही है। रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है कि इस दौरे पर वे टीम की कमान भी संभालेंगे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह सितंबर 2022 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। लेकिन कुछ समय पहले ही बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें वे आयरलैंड दौरे के लिए उड़ान भरते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। बुमराह की वापसी हो इसके लिए फैंस लंबे वक़्त से इंतज़ार कर रहे थे। लेकिन अब इंतजार की घड़ी समाप्त हो गई है। अच्छी बात है कि भारतीय टीम के लिए एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 से पहले बुमराह की वापसी होने जा रही है। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी। सीरीज के तहत पहला मैच 18 अगस्त शुक्रवार को खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 20 अगस्त और आखिरी तीसरा टी20 मैच 23 अगस्त, बुधवार को होगा। बता दें कि तीनों ही मैच द विलेज डबलिन में आयोजित होगा।

रिहैब के बाद कुछ अभ्यास मैच खेल चुके हैं बुमराह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब पूरा करने के बाद कुछ अभ्यास मैच भी खेल चुके हैं। उस दौरान बुमराह ने कुछ क्वालिटी बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी की थी। आशा है कि आयरलैंड दौरे से जसप्रीत एशिया कप 2023 के लिए लय हासिल करने में सफल होंगे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह के अलावा स्टार तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ने आयरलैंड के लिए निकल गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार प्रसिद्ध कृष्णा भी लंबे वक़्त से बैक इंजरी से जूझ रहे थे।

कई खिलाड़ियों के लिए एशिया कप से पहले परीक्षा

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर और आईपीएल स्टार रिंकू सिंह दिखाई दे रहे हैं। इस बार आयरलैंड दौरा कई खिलाड़ियों की एशिया कप 2023 के लिए अग्नि परीक्षा होगी। हालांकि देखना दिलचस्प होगा आयरलैंड दौरे के बाद किन-किन खिलाड़ियों को एशिया कप के स्क्वाड में जगह मिलती है।

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम स्क्वाड, देखिए

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, संजू सैमसन और शिवम दुबे,।

Related Articles

Back to top button