क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 Final Match: एशिया कप के फाइनल मैच में भारी बारिश की संभावना, रद्द हो सकता है मुकाबला

Asia Cup 2023 Final Match Weather: बारिश के कारण एशिया कप 2023 के श्रीलंका में खेले गए लगभग सभी मुकाबले प्रभावित हुए हैं। ऐसे में एशिया कप के फाइनल मुकाबले के लिए क्रिकेट फैंस चिंतित हैं। बता दें कि 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में फाइन का रोमांच समाप्त हो सकता है। बता दें कि भारतीय टीम ने सुपर-4 में श्रीलंका को मात देने के साथ एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। जबकि फाइनल के लिए दूसरी टीम का फैसला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले से तय होगा।

बारिश के कारण भारतीय टीम ने लगातार 3 दिन मैच खेले। दरअसल 10 सितंबर को सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला गया जो बारिश के कारण 11 सितंबर को रिजर्व डे में पूरा हुआ। इसके बाद भारत ने 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ अपना अगला मैच फिर से खेला। इस मैच में भी बारिश के कारण खेल कुछ देर रुका था लेकिन फिर मैच पूरा हो गया।

14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप के सुपर4 का अगला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 14 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच के दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है। लेकिन फाइनल मैच के दिन मौसम काफी खराब रह सकता है। अगर ऐसा होता है तब फाइनल मुकाबला रिजर्व डे में पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

पाकिस्तान के पास आखिरी मौका

पाकिस्तान टीम को 14 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ किसी भी हाल में जीत दर्ज करना ही होगा। अगर टीम हार जाती है तो फाइनल का टिकट श्रीलंका को मिल जाएगी। वहीं अगर खराब मौसम भी होता है तो इसका लाभ श्रीलंका को मिलेगा। दरअसल बारिश के कारण मैच रद्द होने की स्थिति में श्रीलंका फाइनल में पहुंचने का दावेदार होगा क्योंकि सुपर-4 की पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम का नेट रनरेट पाकिस्तान के मुकाबले काफी अच्छा है। बता दें कि पॉइंट्स टेबले में श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के 2-2 अंक हैं। वहीं श्रीलंका पाकिस्तान मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका का इस समय नेट रनरेट -0.200 का है वहीं पाकिस्तान का -1.892 है।

Related Articles

Back to top button