क्रिकेटखेल

IND vs PAK Dream11: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग11 में होगा बदलाव, घातक गेंदबाज होंगे टीम का हिस्सा

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: भारत-पाकिस्तान के मैच के लिए क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं। उन्हें एकबार फिर दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। बता दें कि रविवार 10 सितंबर को एशिया कप 2023 के सुपर चार में भारत-पाकिस्तान का भिड़ंत होने वाला है। यह महामुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा। वहीं इस मैच के लिए भारतीय टीम प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग11 में वापसी हो सकती है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह निजी कारण से श्रीलंका से भारत लौटे आए थे। वहीं उन्होंने नेपाल के खिलाफ मैच में नहीं खेला था। हालांकि अब वे श्रीलंका लौट गए हैं और वे कल खेले जाने वाले मुकाबले में भी नजर आ सकते हैं। वहीं कहा जा रहा है कि कल के मैच में अक्षर पटेल को भी मौका दिया जा सकता है।

भारत-नेपाल मैच में नहीं खेल पाए थे बुमराह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुमराह की वाइफ संजना गणेशन ने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया है। इसी सिससिले में बुमराह भारत लौटे गए थे। वहीं बुमराह ने भारत-नेपाल मैच भी नहीं खेल पाए। बता दें कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के अहम गेंदबाज हैं। 2 सितंबर को खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में बुमराह प्लेइंग11 का हिस्सा थे। हालांकि बारिश के कारण वह मैच पूरा नहीं हो सका था। वहीं अब बुमराह भारत से श्रीलंका लौट आए हैं और अगले मैच से भारतीय प्लेइंग11 में बदलाव देखने को मिल सकता है।

भारत अक्षर पटेल को प्लेइंग11 में शामिल कर सकती है। दरअसल अक्षर अच्छी बॉलिंग के साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में अगर अक्षर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाती है तब शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा सकता है। बुमराह और सिराज पाकिस्तान के खिलाफ भारत के बॉलिंग अटैक का अहम हिस्सा हो सकते हैं। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी फास्ट बॉलिंग करने में सक्षम हैं। ऐसे में रविवार 10 सितंबर को भारत-पाक मैच में भारतीय प्लेइंग11 में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिन गेंदबाज शामिल हो सकते हैं। बता दें कि भारत के पहले स्पिनर कुलदीप यादव होंगे जबकि दूसरे स्पिनर अक्षर पटेल हो सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे

क्रिकेट फैंस को महामुकाबले में बारिश की चिंता हमेशा रहती है। वहीं एशिया कप में बारिश के कारण कई मैच रद्द हुए। ऐसे में अगर 10 सितंबर को भारत-पाक मैच में बारिश होती है तो फैंस को चिंता करने की जरुरत नहीं है। दरअसल भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। बता दें कि अगर मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हुआ तो रिजर्व डे पर मैच खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button