क्रिकेटखेल

World Cup 2023 में भारतीय टीम में इन खिलाड़ियो को मिला मौका, ये होगी प्लेइंग XI, बुमराह की वापसी, जानिए अपडेट

World Cup 2023: वनडे वर्ल्डकप 2023 की मेजबानी भारत के पास है। बता दें कि इस साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023) का आयोजन भारत में किया जा रहा है। वहीं इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगे। वहीं सभी टीम विश्वकप खिताब के लिए एड़ी चोटी एक करते दिखेंगे। साल 2011 किसे नहीं याद है जब भारत की मेजबानी में विश्वकप हुआ था जिसमें भारत ने धोनी की कप्तानी विश्वकप खिताब को अपने नाम किया था। लेकिन इसके बाद से भारत ने लगातार मौके गवाएं है। लेकिन फैंस इस साल उम्मीद कर रहे हैं कि आईसीसी ट्रॉफी में भारत के सुखाड़ को खत्म करके जीत हासिल करेंगे। इन्हीं सबों के बीच विश्वकप 2023 के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11 टीम जारी कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं किन्हें मिला है मौका-

विश्वकप 2023 में भारतीय टीम का सबसे पहले इस टीम से होगा मुकाबला

क्रिकेट के चाहने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ विश्वकप के लिए चार साल इंतजार करते हैं। वहीं इस साल यह अक्टूबर-नवंबर में खेला जाने वाला है। वहीं भारत में होने वाले विश्वकप मुकाबले को लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। बता दें मीडया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि विश्वकप का पहला मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम के पहले मैच की बात करें तो यह आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। फिर आती है महामुकाबले की बारी। जी हां हम बात कर रहे हैं कि भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच की। बता दें कि यह मैच 15 अक्टूबर होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच यह रोमांचक मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा।

विश्वकप मे एसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11

देखना ये है कि क्या भारतीय टीम 2011 के विश्वकप को दोहरा सकती है। हालांकि इसमें पूरी टीम को दम लगाना होगा। इसी क्रम में विश्वकप 2023 के लिए भारतीय टीम की संभावित 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक रुप में इसका ऐलान नहीं किया है।

बुमराह कर सकते हैं विश्वकप में वापसी

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जस्प्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं खबर आ रही है कि बुमराह का टीम में वापसी हो सकती है। आइए जानते हैं विश्वकप 2023 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऐसी हो सकती है WC के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI:

शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Related Articles

Back to top button