क्रिकेटखेल

World Cup 2023 के लिए ऐसे कर सकेंगे टिकट बुक, जानिए कहां और कैसे करनी है प्रक्रिया पूरी

ICC World Cup 2023 Tickets: भारत की मेजबानी में इस बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने जा रहा है। वहीं विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बता दें कि आईसीसी ने 27 जून को वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी किया था। विश्व कप 2023 में 10 टीमों के बीच टूर्नामेंट के मुकालबे होंगे। जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। पहले मैच में पिछली बार की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं अभी तक मैचो के लिए टिकट पर कुछ भी जानकारी साफ नहीं हुई है।

इस तरह कर सकेंगे टिकट बुक, जानिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी टूर्नामेंट के टिकट जारी नहीं किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप के लिए टिकट जल्द ही जारी किए जाएंगे। वहीं अधिक्तर टिकट ऑनलाइन ही मिलेंगे। आप टिकट आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं। इसके साथ ही टिकट Bookmyshow, Paytm और Paytm Insiders पर भी उपलब्ध होंगे।

जानिए टिकट की कीमत क्या होगी?

मीडिया रिपोर्ट अनुसार टिकट की कीमत 500 से 10,000 रुपये प्रति टिकट के बीच होने की संभावना है। वहीं वेन्यू के हिसाब से भी टिकटों की कीमत तय की जा सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप 2023 के सभी मैच 10 वेन्यू पर आयोजित होंगे। लेकिन 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस ज़्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हो सकता है कि इस मैच की टिकट का कीमत अलग हो, हालांकि ये टिकट जारी होने के बाद साफ होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टिकट को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

भारत का पहला मैच, 8 अक्टूबर को इस टिम से भिड़ेगा भारत

जहां 5 अक्टूबर को विश्व कप 2023 की शुरुआत हो रही है। वहीं भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलकर सफर की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम का दूसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा।

Related Articles

Back to top button