क्रिकेटखेल

IND vs BAN ODI Series: खराब फॉर्म की वजह इस खिलाड़ी की हो सकती हैं टीम इंडिया से छुट्टी, बांग्लादेश दौरे पर बना हार की वजह

तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में बांग्लादेश ने 2-1 से जीत हासिल की हैं. तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार 227 रनों से जीत हासिल की, लेकिन फिर भी सीरीज हार का सामना करना पड़ा हैं. वर्ल्ड कप 2023 जल्द ही आने वाला हैं और भारतीय टीम इसके लिए पूरी तैयारी कर रही हैं, लेकिन भारतीय टीम की तैयारी कितनी अच्छी हैं यह बांग्लादेश की इस एकदिवसीय सीरीज ने बता दिया हैं. भारतीय टीम बीसीसीआई और कप्तान के लिए यह सीरीज आंखें खोलने वाली साबित हुई हैं. भारतीय टीम का एक खिलाड़ी इतना खराब प्रदर्शन कर रहा हैं कि कप्तान और कोच दोनों ही उससे निराश हैं.

शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन से कोच और कप्तान निराश

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया था. यहां पर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही यह विफल साबित हुए हैं. तीन मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम को हर बार बल्लेबाजों की जरूरत पड़ी, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने पहले मैच में जहां 2 रन बनाए, वहीं दूसरे मैच में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरे मुकाबले में भी इन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला लेकिन सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3 मैचों में कुल 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर इस समय भारतीय क्रिकेट टीम की एक दिवसीय, टी-20 और टेस्ट टीम के खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 27 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं 31 एकदिवसीय मैचों में 44 विकेट अपने नाम किए हैं. टी-20 में भी इनका प्रदर्शन अच्छा रहा हैं और 25 मैच खेलते हुए 33 विकेट अपने नाम किए हैं. लेकिन अक्सर ही यह खिलाड़ी अपनी खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं और कभी भी लंबे समय के लिए स्थाई जगह नहीं बना पाए हैं. बांग्लादेश दौरे के बाद भी एक बार फिर से शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं. इनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को एकदिवसीय टीम में मौका मिल सकता हैं.

Related Articles

Back to top button