क्रिकेटखेल

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी का कैरियर हो गया बर्बाद, साल भर में नहीं मिला एक बार भी मौका

भारतीय टीम में इस समय कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है जिसकी वजह से कई पुराने खिलाड़ी टीम में नहीं चुने जा रहे हैं। नये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इसके वजह से पुराने खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा जा रहा हैं। ऐसे में लग रहा है कि उनका कैरियर मानो खत्म ही हो गया है। भारतीय टीम का एक ऐसे ही खिलाड़ी है जिसको टीम में शामिल हुए 1 साल से ऊपर हो गया है और अभी तक इसको स्क्वाड में भी शामिल नहीं किया गया हैं। हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के बारे में जिन्होंने अपना आखिरी मैच 2021 में खेला था।

भारतीय टीम चयनकर्ताओं की पहली पसंद में अब मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज आते हैं। ऐसे में हम में इशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी देखने को नहीं मिल रही हैं। रोहित शर्मा ने जब से भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है तब से इस खिलाड़ी को मैच खेलने का मौका नहीं मिल रहा हैं।

इशांत शर्मा का करियर

आपको बता दें कि इशांत शर्मा ने 2007 में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद इनको एकदिवसीय क्रिकेट में भी खेलने का मौका मिला हैं। अब तक भारतीय टीम के लिए इन्होंने 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 311 विकेट इन्होंने हासिल किए हैं। भारतीय टीम के लिए उन्होंने अब तक 80 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 115 विकेट को मिले थे। टी20 में इनको खास सफलता नहीं मिली और 14 मैच में इनको 8 विकेट मिले हैं।

आईपीएल 2023 में खेलेंगे इशांत शर्मा

भले ही भारतीय टीम में इशांत शर्मा को मौका नहीं मिला लेकिन आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स टीम ने इनको मिनी ऑक्शन में ₹5000000 के बेस पर खरीदा हैं। ईशांत शर्मा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब टीम से खेल चुके हैं। अब देखना यह है कि इस साल 2023 के आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ कितना आकर्षित कर पाते हैं।

Related Articles

Back to top button