क्रिकेटखेल

Team India के इस खिलाड़ी ने फैंस को बड़ा झटका अचानक किया सन्यास का ऐलान, भारत को जीता चुका वर्ल्डकप

टीम इंडिया की अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट की होने वाली है। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही इंडिया को बड़ा झटका लग गया है। टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस खिलाड़ी ने भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में बड़ी भूमिका निभायी थी। हालाँकि वर्ल्ड कप के बाद से ही ये खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाया था।

इस खिलाड़ी ने लिया संस्यास
2007 का टी-20 वर्ल्ड कप का जब भी नाम अता है तो भारतीय क्रिकेट के फैन्स के मन में जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) का नाम ज़रूर अता है। जोगिंदर शर्मा ने ही पाकिस्तान के ख़िलाफ़ फाइनल में लास्ट ओवर बोलिंग करके भारत को वर्ल्ड कप जिताया था। जोगिंदर शर्मा ने अब क्रिकेट के सारे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वहीं उन्होंने ये जानकारी सोशल मीडिया पर साझा किया है।

छोटे करियर में बनाया बड़ा नाम
39 वर्षीय क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने अपने इंटरनेशनल करियर में टीम इंडिया के लिये कुल 4 टी-20 और 4 वनडे मैच खेले हैं। जोगिंदर शर्मा ने अपने वनडे करियर में 4.6 की इकॉनमी से 1 विकेट हासिल किया था। वहीं टी-20 फॉर्मेट में इन्होंने 4 मैचों में 9.52 की इकॉनमी से कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा जोगिंदर ने आईपीएल भी खेला है। इन्होंने आईपीएल के 16 मैच खेले है। जिसमे वो चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे।

2007 में टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इण्डिय ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 157 रन बनाये थे। वहीं पाकिस्तान की टीम 158 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। मैच के आख़िरी ओवर में पाकिस्तान को 13 रन चाहिए थे। वहीं इंडिया के कैप्टन एमएस धोनी ने जोगिंदर शर्मा को आख़िरी ओवर दिया। फिर जोगिंदर शर्मा में इन फॉर्म बल्लेबाज़ मिसबाह उल हक़ को आउट कर इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया। वहीं ये मैच जोगिंदर शर्मा के करियर का सबसे नद मैच था।

Related Articles

Back to top button