क्रिकेटखेल

ये खिलाड़ी दिलाएगा World Cup 2023 की ट्रॉफी! युवराज सिहं जैसा तगड़े प्लेयर की टीम में एंट्री! जानिए पूरी जानकारी

वनडे विश्वकप 2023 के लिए आईसीसी ने शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। वहीं भारतीय टीम इस बड़े टूर्नामेंड की मेजबानी के लिए तैयार है। बता दें कि इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर होने जा रहा है। वहीं फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। बता दें कि ऐसा पहली बार है जब पूरे विश्वकप की मेजबानी भारत में हो रही है।

वहीं उम्मीद की जा रही है कि रोहित की पलटन भारतीय टीम का आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाप मैच से करेगी। वहीं टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

धोनी की टोली ने 2011 में मचाया था धमाल

वैसे 2011 का विश्वकप किसको याद नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने 2011 में वनडे विश्व कप पर कब्जा जमाया था। बता दें कि उस वक्त टीम में गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे शानदार खिलाड़ी टीम के साथ थे। वहीं खबरें आ रही है कि चयनकर्ता ऐसी टीम विश्वकप के लिए तैयार करेगी।

बता दें कि इस बार भारत अपने घरेलू मैदान पर वनडे विश्व कप 2023 में खेलेगा। जिसका फायदा भारतीय टीम उठा सकती है। वहीं इसका फायदा उठाते हुए भारतीय टीम टूर्नामेंट में जीत का परचम लहरा सकती है। इसी बीच टीम को युवराज सिंह जैसा ऑलराउंडर खिलाड़ी मिल गया है। यह खिलाड़ी जरुरत पड़ने पर विरोधी टीम की खटिया खड़ा कर सकता है।

ये है युवराज सिहं जैसा ऑराउंडर

पिछले कुछ मैचों में भारतीट टीम का ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है। जी हां हम बात कर रहे हैं धाकड़ ऑलराउंडर प्लेयर रविंद्र जडेजा की। जडेजा इस वक्त विरोधी टीमों के लिए काल बने हुए हैं। इसी कारण कहा जा रहा है कि ये खिलाड़ी युवराज सिंह जैसे शानदार ऑलराउंडर की कमी महसूस नहीं होने देगें। जैसे युवराज गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करके दिखाते थे वैसे ही ये खिलाड़ी भी विरोधियों पर प्रहार करने में सक्षम है।

इसलिए माना जा रहा है कि चयनकर्ता दिग्गज स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा पर भरोसा कर सकते हैं। उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं अगर जडेजा टीम में शामिल होते हैं तो वे अपने कौशल के साथ साथ अनुभव का भी भरपूर इस्तेमाल करेंगे। वहीं भारतीय टीम को टूर्नामेंट में जीत भी हासिल हो सकती है।

Related Articles

Back to top button