अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

Hardik Pandya की जगह लेगा ये खिलाड़ी, भारत के टेस्ट टीम में पांड्या का रिप्लेसमेंट! धोनी के काफी करीब है ये खिलाड़ी, जानिए

हार्दिक पंड्या की चर्चा इन दिनों खुब हो रही है। वहीं वे भारतयी टीम के प्रमुख आलराउंडर खिलाड़ी के रुप में प्रसिद्ध हैं। हाल के दिनो में हार्दिक ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है। इतना ही नहीं हार्दिक चोट के बाद मैदान पर वापसी करने के बाद वे केवल टी20 और वनडे क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी वापसी नहीं हो पा रही है। वहीं भारतीय टीम एक नए आलराउंडर को तलाश रही है। बताया जा रहा है कि जय शाह ने एक बेहतरीन आलराउंडर को ढूंढ निकाला है।

हाल में चर्चित हुए शिवम दुबे ले सकते हैं आलराउंडर की जगह

शिवम दुबे को कौन नहीं जानता। वही शिवम दुबे जिसने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई शानदार पारियां खेली। इतना ही नहीं उन्होंने जबरदस्त तरीके से रन तो बनाया ही। वहीं अपनी गेंदबाजी से भी कमाल का प्रदर्शन किए हैं। वहीं सीएसके-गुजरात के बीच आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में उन्होंने अहम पारी खेली थी। दरअसल यही कारण है कि लोग उन्हें टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पंड्या का सर्वश्रेष्ठ विकल्प मान रहे हैं।

भारतीय टीम के लिए टी20 और वन-डे में कर चुके हैं डेब्यू

आपको बता दें कि साल 2019 में शिवम् दुबे भारत के लिए टी20 और वनडे में डेब्यू किए। लेकिन 2020 के बाद से ही वो टीम इंडिया स्कॉड में नहीं हैं। रिपोर्ट के अनुसार भारत के लिए एक वनडे में 9 रन बनाए हैं। वहीं दूसरी तरफ 13 टी20 मैचों में 136.4 की स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए हैं। उनकी गेंदबाजी की बात करें तो वे 11 टी20 पारियों में वो 5 विकेट भी हासिल किए हैं। शिवम दुबे घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हैं। बता दें कि शिवम ने लाल गेंद के घरेलू क्रिकेट में 16 मैच की 27 पारियों में 2.81 की इकोनॉमी से 40 विकेट लेने में सफल हुए हैं।

Related Articles

Back to top button