क्रिकेटखेल

एशिया कप का फाइनल मुकाबला कल, भारत और पाकिस्तान के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कितने बजे होगी मैच शुरु

Emerging Asia Cup 2023 Final: भारत में 30 अगस्त से एशिया कप 2023 का आगाज हो जाएगा। वहीं 2023 एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगा। बता दें कि 2023 एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में हाईब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है। इससे पहले श्रीलंका में 2023 इमर्जिंग एशिया कप खेला जा रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव पर है।

भारत-ए और पाकिस्तान-ए पहुंचा फाइनल में

बता दें कि इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत-ए और पाकिस्तान-ए ने प्रवेश कर लिया है। दरअसल दोनों टीम ने सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार जीत हासिल की। वहीं दोनों टीमें कल यानी रविवार 23 जुलाई को फाइनल मैच में फिर एक बार खेलेंगी।

पाकिस्तान-ए ने पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका-ए को हराया

बता दें कि इमर्जिंग एशिया कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान-ए और श्रीलंका-ए के बीच हुआ। मैच में पाकिस्तान-ए की टीम ने आसानी से मैच को जीत लिया। वहीं पाकिस्तान-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 322 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में श्रीलंका-ए की टीम 45.4 ओवर में सिर्फ 262 रन ही बना पाई। बता दें पाकिस्तान-ए के लिए उमैर यूसुफ ने 88 और कप्तान मोहम्मद हारिस ने 52 रनों की अहम पारी खेली। जबकि श्रीलंका-ए के लिए अविष्का फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 97 रन जड़े।

इंडिया-ए ने बांग्लादेश-ए को दूसरे सेमीफाइनल में हराया

बता दें कि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला इंडिया-ए और बांग्लादेश-ए टीम के बीच खेला गया। हालांकि इमर्जिंग एशिया कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला लो स्कोरिंग का रहा। जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में सिर्फ 211 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी तरफ जवाब में बांग्लादेश-ए की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 70 रन तक पहुंच गई थी। हालांकि भारतीय गेंदबाजों के घातक गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने अंत में 51 रनों से मैच जीतने में सफल रही। बता दें कि इंडिया-ए के लिए निशांत संधू ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए।

जानिए कितने बजे से शुरु होगा फाइनल मुकाबला

बता दें कि इमर्जिंग एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच भारत के समय के अनुसार दोपहर 2 बजे से शुरू हो जाएगा। बता दें कि भारत ए और पाकिस्तान ए बीच होने वाले मुकाबले को आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी चैनल पर लाइव प्रसारण देख सकेंगे।

Related Articles

Back to top button