क्रिकेटखेल

World Cup 2023: वनडे विश्व कप में भारतीय टीम स्क्वॉड पर बड़ा अपडेट, श्रीलंका से होगा टीम का एलान, जानिए पूरी रिपोर्ट

Indian Cricket Team Squad For World Cup 2023: एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से हो चुका है। एशिया कप के बाद वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। यह भारत की मेजबानी में आयोजित हो रहा है। जिसका आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा। विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम का विश्व कप 2023 के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है। फिलहाल सभी की नजरें टीम एलान पर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार BCCI चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर श्रीलंका पहुंच चुके हैं। संभावना है कि आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड का एलान अगले सप्ताह किया जा सकता है।

क्यों श्रीलंका पहुंचे BCCI चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर?

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के मुख्य चनयकर्ता अजीत अगरकर एशिया कप के दौरान केएल राहुल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों पर खास नजर रखने वाले हैं। ऐसा इसलिए दरअसल इन ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए कितने फिट हैं इसके बाद कुछ तय किया जाएगा। लेकिन संभावना है कि विश्व कप में भारतीय टीम कमोबेश वही रहने वाली है जो एशिया कप के लिए तय किया गया है। हालांकि संभावना है कि अजीत अगरकर कुछ चौंकाने वाले नाम वर्ल्ड स्क्वॉड में जोड़ सकते हैं।

आईसीसी विश्व कप 2023 में इन खिलाड़ियों का चयन होना तय

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का एलान नेपाल के खिलाफ मुकाबले के बाद किया किया जाएगा। बता दें कि नेपाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में केएल राहुल नहीं खेलेंगे। हालांकि देखना ये होगा कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी केएल राहुल पर भरोसा जताते हैं या नहीं। इसके इतर अगर देखें तो कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों का वनडे वर्ल्ड कप टीम में चयन होना तय माना जा रहा है। हालांकि इनके अलावा और और किन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह दी जाएगी यह देखने लायक होगा।

Related Articles

Back to top button