क्रिकेटखेल

Virat Kohli Six: विराट कोहली ने लगाया शानदार छक्का, घातक अंदाज में दिखे बुमराह, भारतीय टीम एशिया कप के लिए जमकर कर रही तैयारी

Indian Team Before Asia Cup 2023: कल से एशिया कप का आगाज होने जा रहा है। एशिया कप 2023 की यात्रा को सफल बनाने के लिए भारतीय टीम जमकर अभ्यास कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने पिछले हफ्ते एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी। बता दें कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी 24 अगस्त से कर्नाटक के अलूर में 6 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। इसी बीच बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर इस कंडीशनिंग कैंप का वीडियो सोशल मीडिया शेयर किया है।

अभ्यास कैंप के वीडियो में कोहली का शानदार प्रदर्शन

विराट कोहली अभ्यास कैंप में शानदार शॉट खेलते नजर आ रहे हैं। दरअसल अभ्यास कैंप के इस वीडियो में विराट कोहली बल्लेबाजी में लगातार बड़े शॉट खेलते नजर आ रहे हैं। साथ ही आयरलैंड दौरे से टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से प्रभावित करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं अभ्यास कैंप में सभी की नजरें श्रेयस अय्यर पर रहा। अय्यर ने पहले दिन जहां यो-यो फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। दूसरी तरफ उन्होंने बल्लेबाजी में भी शानदार अंदाज दिखाया।

अय्यर ने खेला हेलीकॉप्टर शॉट

बता दें कि श्रेयस अय्यर इस वीडियो में हेलीकॉप्टर शॉट खेलते दिखाई दे रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी साफ कर दिया कि अय्यर पूरी तरह से फिट हैं। अय्यर एशिया कप में खेलने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि अय्यर एशिया कप में नंबर-4 की पोजीशन पर खेलते नजर आ सकते हैं। इतना ही नहीं वीडियो में अन्य भारतीय खिलाड़ी भी जमकर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं।

केएल एशिया कप के पहले दो मुकाबले नहीं खेलेंगे

दरअसल बीसीसीआई द्वारा जारी एक वीडियो में वीडियो में केएल राहुल विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते दिखे। लेकिन आपको बता दें कि राहुल एशिया कप के शुरुआती 2 मैच नहीं नहीं खेलेंगे। इस बात की पुष्टि कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस वार्ता में पहले से कर दिया है। ऐसे में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है। बता दें कि भारतीय टीम का पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पल्लेकेले स्टेडियम में खेली जाएगी।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम, 17 सदस्यीय टीम की लिस्ट देखिए-

विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा कुलदीप यादव।

Related Articles

Back to top button