क्रिकेटखेल

Virat Kohli: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, विश्व क्रिकेट के टॉप-5 दिग्गजों के लिस्ट में शुमार

Virat Kohli : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को यादगार बनाने की कड़ी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। त्रिनिदाद टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर विराट कोहली 87 रन बनाकर नाबाद हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोहली अपनी इस पारी के साथ अब वह वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। बता दें कि कोहली से पहले 5वें स्थान पर पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जैक कैलिस का नाम था।

जानिए मैच का हाल, भारत की अच्छी शुरुआत

बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए 155 के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा खो दिए थे। इसके बाद कोहली ने एक छोर से पारी को संभालते हुए रनों की गति को बढ़ाया। कोहली को रवींद्र जडेजा का भी साथ मिला। बता दें कि दोनों के बीच दिन का अंत होने तक 106 रन की साझेदारी हुई। बता दें कि पहले दिन भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 288 रन रहा।

बता दें कि कोहली ने दिन के आखिरी सत्र में जब अपनी पारी का 74वां रन पूरा किया तो वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों के लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर लिया। वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम है। बता दें कि विराट कोहली लिस्ट में 5वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने 25548 रन बनाए हैं।

विराट पहले खिलाड़ी जिन्होंने 500वें मैच में जड़ा अर्धशतक

विराट कोहली अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 500वां मुकाबले में एक और बड़ी उपलब्धि पहले दिन के खेल में हासिल की है। दरअसल उन्होंने अर्धशतक पूरा किया और कोहली से पहले 500वां मैच खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतक नहीं जड़ा था। बता दें कि विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में भारत की तरफ से 2000 रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

Related Articles

Back to top button