क्रिकेटखेल

IND vs PAK: 13 हजार रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड से बेहद करीब हैं विराट कोहली, क्या आज पाकिस्तान के खिलाफ रचेंगे इतिहास?

Virat Kohli’s Record: एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा सुपर चार मुकाबला रविवार (10 सितंबर) को बारिश के कारण रुप गया। बता दें कि रविवार को सिर्फ पहली पारी में 24.1 ओवर तक ही खेल हो पाया। इसके बाद बारिश के कारण मैच दोबारा शुरु नहीं हो पाया। लेकिन बाकी का मुकाबला आज यानी रिजर्व डे पर खेला जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए।

आज 24.1 ओवर के बाद मैच शुरु होगा। पिच पर विराट कोहली और केएल राहुट जमे हुए हैं। जिसमें कोहली 8* रन और केएल राहुल 17* रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाज आज फिर मैदान में उतरेंगे। लेकिन आज किंग कोहली वनडे क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम ज़रूर करना चाहेंगे।

वनडे क्रिकेट में 13 हजार रन के बेहद करीब हैं किंग कोहली

विराट को पास आज अच्छा मौका है। कोहली आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज़ 13,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। बता दें कि फिलहाल वनडे में सबसे तेज़ 13,000 रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। तेंदुलकर ने 321 वनडे पारियों में 13 हजार रन पूरा कर किए थे। जबकि कोहली सिर्फ 267वीं वनडे पारी में इस खास आंकड़ो तक पहुंच सकते हैं।

13 हजार से सिर्फ 90 रन दूर हैं कोहली

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ रुक जाने वाले मैच में कोहली 8 रनों पर नाबाद हैं। कोहली अभी इन 8 रनों के साथ वनडे में 12910 रन पर हैं। किंग कोहली को अब 13,000 रनों का आंकड़ा पार करने के लिए 90 रनों की जरुरत है। हालांकि देखना होगा कि आज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली इतिहास रचेंगे या उन्हें अभी और इंतजार करना होगा।

सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अच्छा प्रदर्शन दिखा

दरअसल रविवार 10 सितंबर को सुपर-4 के भारत-पाक मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 100 गेंदों में 121 रनों शानदार साझेदारी की। दोनों ने अर्धशतक जड़ा। लेकिन फिर दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अपना विकेट गंवा दिया। बता दें कि बारिश से पहले भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे। बाकी मैच आज खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button