क्रिकेटखेल

Ind Vs WI 2ND Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में Virat Kohli इतिहास रचने के लिए तैयार, सचिन-द्रविड़-धोनी वाले लिस्ट में होंगे शामिल

भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत लिया है। वहीं वेस्टइंडीज (Ind Vs WI Test) के खिलाफ भारत दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेगा। विराट कोहली के करियर के हिसाब से यह मैच बहुत खास होने वाला है। वहीं मैच में कोहली से शतक की उम्मीद भी होगी। लेकिन अगर कोहली इस मैच में एक भी रन नहीं बनाते हैं फिर भी एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। बता दें कि विराट ने अभी तक कुल 499 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं विराट पोर्ट ऑफ स्पेन में अपना 500वां मैच खेलेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत से अब तक इस लीग में सिर्फ 3 ही खिलाड़ियों का नाम शामिल है। वहीं विराट इस लीग में पहुंचने के साथ महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर यह रिकॉर्ड दर्ज करेंगे। बता दें कि सिर्फ इन्हीं 3 खिलाड़ियों ने भारत की ओर से 500 से ज्यादा मुकाबले खेले हैं।

विराट कोहली चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे जिसने 500 से ज्याद मुकाबले खेले

बता दें कि भारत टीम के लिए 500 से ज्यादा मैच खेलने का मौका भारत के सिर्फ 3 ही खिलाड़ियों को मिला। जिसमें मौजूदा कोच राहुल द्रविड का भी नाम है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच खेले हैं। वहीं विराट कोहली अपना 500वां मैच खेलते ही सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ की लीग में खुद का नाम जोड़ लेंगे। वहीं इस ऐतिहासिक मुकाबले में कोहली से विस्फोटक पारी जरुर देखने को मिल सकती है। विराट डोमेनिका में हुए पहले टेस्ट में शतक के करीब पहुंचकर वह चूक गए।

सचिन तेंदुलकर ने खेला है सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले

दरअसल भारतीय टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड दिग्गज बैटर सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है। सचिन ने 664 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं लिस्ट में टॉप 10 खिलाड़ियों में 10वें नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है। अगर मौजूदा दौर को देखें तो एसा नहीं लगता है कि कोई भी खिलाड़ी सचिन के रिकॉर्ड के आसपास है। हां रन मशीन कोहली लिस्ट में जरुर 10वें नंबर पर हैं। हालांकि अभी भी वे सचिन से बहुत पिछे हैं।

देखिए उन 10 खिलाड़ियों का लिस्ट

सचिन तेंदुलकर 664 मैच

महेला जयवर्धने 652 मैच

कुमार संगाकारा 594 मैच

सनथ जयसूर्या 586 मैच

रिकी पोंटिंग 560 मैच

महेंद्र सिंह धोनी 538 मैच

शाहिद अफरीदी 524 मैच

जैक कैलिस 519 मैच

राहुल द्रविड़ 509 मैच

विराट कोहली 499 मैच

Related Articles

Back to top button