क्रिकेटखेल

Wanindu Hasaranga ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, वकार यूनुस के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की, आयरलैंड के खिलाफ गजब का कारनामा

श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा के दम पर श्रीलंका ने रविवार को आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 2023 के 15वें मुकाबले में आयरलैंड को 133 रन से हरा दिया। बता दें कि बुलावायो में दासुन शनाका एंड कंपनी के लिए वानिंदु हसरंगा ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं हसरंगा ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका तो निभाया ही साथ ही उसने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

हसरंगा का कमाल लगातार तीसरे मैच में झटके पांच विकेट

श्रीलंका के लिए पीछले कुछ समय से वानिंदु हसरंगा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। श्रीलंका को कई फंसे हुए मैच से बाहर निकाला है। इसी क्रम में विश्वकप 2023 के लिए क्वालीफायर मुकाबले में हसरंगा ने लगातार तीसरे मैच में पांच विकेट लेकर आयरलैंड के विश्व कप के सपने को तहस नहस कर दिया। वहीं हसरंगा वनडे इतिहास में महान तेज गेंदबाज वकार यूनुस के बाद लगातार 3 बार 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज के रुप मेंच कीर्तीमान रचा है। बता दें कि वकार यूनुस ने 1990 वर्ल्ड में यह कारनामा किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह अपने स्पेल में 79 रन देकर पांच विकेट लेने वाले दूसरे सबसे महंगे के रुप में यह रिकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं वानिंदु हसरंगा ने इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद के बराबर पहुंच गए हैं।

वानिंदु ने की वकार यूनुस के रिकॉर्ड की बराबरी

दरअसल वानिंदु हसरंगा ने पिछले तीन मैच में 6/24, 5/13 और 5/79 के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसी प्रदर्शन के कारण वर्ल्ड कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में श्रीलंका ने एक भी मैच नहीं हारी है। वहीं श्रीलंका ने लगातार तीन जीत के साथ सुपर-6 में जगह पक्की कर ली है। बता दें कि सुपर-6 में ओमान और स्कॉटलैंड ने भी क्वालीफाई कर लिया है।

श्रीलंका का शानदार प्रदर्शन, टीम ने सुपर-6 में बनाई जगह

बता दें कि श्रीलंका ने वर्ल्ड कप के लिए सुपर-6 में जगह बना ली है। वहीं बात करें मैच की तो अनुभवी दिमुथ करुणारत्ने ने 103 गेंद में 103 रनों की सम्मान जनक पारी खेली। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज सदीरा समरविक्रमा ने 86 गेंद में 82 शानदार पारी खेली। श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा ने 35 गेंद में 42 रन की अहम पारी खेला। इसी के सथ श्रीलंका ने 325 रन का विशाल खड़ा किया। वहीं दूसरी तरफ इसके जवाब में आयरलैंड 192 रन पर ही सीमट गई।

Related Articles

Back to top button