क्रिकेटखेल

वेस्टइंडीज हुई World cup 2023 से बाहर, श्रीलंका पहुंची सुपर 10 में, अब इन टीमों में होगी सुपर 10 में पहुंचने की भिड़ंत

ODI World cup 2023: सबसे पहली बात तो कोई ये नहीं सोचा था कि वेस्टइंडिज को क्वालीफायर मुकाबला खेलना होगा। किसी ने ये भी नहीं सोचा था कि दो बार की विश्व कप चैंपिनयन को क्लावीफायर से ही बाहर होना होगा। बता दें कि 2 विश्व विजेता रही वेस्टइंडिज की टीम को ODI World cup 2023 से बाहर हो चुकी है। दरअसल बीते दिन स्कॉटलैंड से हुए क्वालीफायर मुकाबले में टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा और इसी के साथ टीम का 2023 का सफर यहीं समाप्त हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुपर 10 में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज को हर हालत में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच जीतना जरुरी था। बता दें कि स्कॉटलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने मुकाबले को 7 विकेट से गंवा दिया।

अब इन चार टीमों के पास सुपर 10 में जगह बनाने का मौका, जानिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज को मिली हार के बाद अब चार ऐसी टीमें है जो सुपर दस में अपनी जगह बना सकती हैं। इतना ही नहीं यह टीमें मैदान में अपना पूरा दम दिखा रही हैं। हालांकि देखना ये होगा कि कौन सी टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World cup 2023) में अपनी जगह बनाने में कामयाब होगी।

श्रीलंका विश्व कप 2023 के लिए हुई क्वालीफाई, जिंबाब्वे को करना होगा ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका ने रविवार को जिंबाब्वे के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज कर विश्व कप 2023 में क्वालीफाई कर लिया है। इसी के साथ टीम ने सुपर 10 (ODI World cup 2023)में जगह पक्की कर ली है। वहीं जिंबाब्वे को हार का स्वाद चखना पड़ा है। ऐसे में टीम को क्वालीफाई करना है तो उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हालत में जीत हासिल करनी होगी। अगर टीम यहां जीत दर्ज कर लेती है तो उसकी जगह सुपर 10 में बन जाएगी। लेकिन जिंबाब्वे के पास दूसरा मौका भी है अगर टीम वेस्टइंडीज से हार भी जाती है तो उसे स्कॉटलैंड को हराना होगा। बता दें कि नेट रन रेट (0.752) के मामले जिंबाब्वे की टीम काफी पीछे है जबकि स्कॉटलैंड आगे।

स्कॉटलैंड के पास अभी भी है मौका, जानिए कैसे?

बीते दिन रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराने वाली स्कॉटलैंड के पास भी 2023 विश्व कप के सुपर-10 (ODI World cup 2023) में पहुंचने का अवसर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कॉटलैंड अगर अपने बचे हुए दोनों मैच में जीत दर्ज कर लेती है तब कुछ संभावना है। इतन ही नहीं रविवार को श्रीलंका की टीम ने जिंबाब्वे को हरा दी है तो स्कॉटलैंड के पास अच्छा मौका है। बता दें कि नीदरलैंड के पास भी एक मौका हो सकता है लेकिन उस टीम को अपने बचे दोनों मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना होगा। हालांकि यह संभव होता नहीं दिख रहा है।

Related Articles

Back to top button