क्रिकेटखेल

कौन हैं Abhishek Sharma, पाकिस्तान के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन, सिर्फ युवराज सिंह से लेते हैं प्रशिक्षण, जानिए बल्लेबाज के बारे में सब कुछ

इमर्जिंग एशिया कप 2023 भारत के लिए बहुत अच्छा रहा। हालांकि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार गई। लेकिन भारत के युवा स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने पाकिस्तान-ए के खिलाफ इमर्जिंग एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत-ए टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। बता दें कि भारतीय टीम की कमान यश ढुल के हाथों में थी। मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रुनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर दिया। जिसका पिछा करते हुए भारतीय टीम के अभिषेक शर्मा ने अपनी टीम के लिए बेहद जरूरी अर्धशतकीय पारी खेली।

2016 अंडर19 का हिस्सा भी रहे हैं अभिषेक शर्मा

बता दें कि अभिषेक शर्मा उस टीम के भी प्रमुख खिलाड़ी रहे जिसने दिसंबर 2016 में यूथ एशिया कप में भारत अंडर19 को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। बता दें कि शर्मा टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। वहीं न्यूजीलैंड में 2018 आईसीसी अंडर19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और विश्वकप भी जीता। शर्मा के इन्हीं पारियों और खेल को देखते हुए 2018 आईपीएल नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 55 लाख रुपये में अपने टीम में शामिल किया था।

2022 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में हुए शामिल, जानिए

बता दें कि आईपीएल 2022 की नीलामी में अभिषेक शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर अपने टीम में शामिल किया था। शर्मा ने अभी तक 47 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 9 विकेट शामिल है।

युवराज सिंह से प्रशिक्षण लेते हैं अभिषेक शर्मा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभिषेक शर्मा केवल और केवल युवराज सिंह से प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। युवराज सिंह का नाम बिना कोई परिचय के ही काफी है।

Related Articles

Back to top button