क्रिकेटखेल

WI vs IND Dream 11 Pitch Report: भारत-वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट कल से शुरु, बल्लेबाजी-गेंदबाजी में किसका चलेगा जादू! आंकड़ों से जानिए पिच का हाल

WI vs IND Dream 11 Pitch Report: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां भारत ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से आगे है। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित की निगाहें सीरीज को 2-0 से सुपड़ा साफ करने पर है। तो दूसरी तरफ कैरेबियाई टीम पिछली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी।।

जानिए त्रिनिदाद पिच का हाल?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्वींस पार्क ओवल की पिच पर बल्लेबाजों का फायदा होता है। रिपोर्ट के अनुसार त्रिनिदाद में मौजूद इस स्टेडियम में अच्छे खासे रन बल्लेबाजों के बल्ले से बरसते है। हालांकि बीते कुछ सालों में पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए भी मददगार है।


जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

बता दें कि त्रिनिदाद के इस ग्राउंड पर अभी तक क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में कुल 61 मैच हुए हैं। जिसमें 20 मैचों में पहले बल्लबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं 18 मैचों में गेंदबाजी करने वाली टीम ने भी बाजी मारी है।


वहीं पहले इनिंग में इस मैदान पर 302 रन औसत स्कोर रहा है। तो दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 314 रनों का है। इस हिसाब से यहां पर बल्लेबाजों की मौज हो सकती है। बता दें कि तीसरी इनिंग में यहां का औसत स्कोर 262 रनों के करीब रहता है। लेकिन मैच के आखिरी पारी में बल्लेबाजों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ती है।

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जानिए

बता दें कि इस सीरीज में भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर शानदार फॉर्म में नजर आ रहा है। वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा था। वहीं डेब्यू मैच में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 171 रन की यादगार पारी देखने को मिली। मैच में विराट कोहली ने भी 76 रन का अहम योगदान दिया।


शुभमन गिल का खराब प्रदर्शन जानिए

पिछले मुकाबले में शुभमन गिल ने खराब बल्लेबाजी की थी। वे आते के साथ चलते बने थे। वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। टेस्ट मैच में अगर गेंदबाजी की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कैरेबियाई बल्लेबाजों का हालत खराब कर दिया। बता दें कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से शुरु होगा।

Related Articles

Back to top button