क्रिकेटखेल

WI vs IND: भारत-वेस्टइंडीज पहले टेस्टे में बारिश बनेगी बाधा? चौथे-पांचवे दिन होगी भारी बारिश! जानिए डोमिनिका के मौसम का हाल

WI vs IND: भारतीय टीम जंग के लिए तैयार है। लंबी छुट्टी के बाद भारतीय टीम आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने जा रही है। बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आरंभ हो रहा है। हिट मैन शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम कैरेबियाई धरती पर अपने बेमिसाल रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए उतरेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने ने वेस्टइंडीज की धरती पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2002 में गंवाया था। लेकिन इसके बाद से जितनी भी टेस्ट मैच हुई उसमें भारत ने जीत हासिल की है। लेकिन आज शुरु होने वाले पहले टेस्ट मैच में बारिश खलल डाल सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा। तो आइए जानते हैं मौसम के बारे में

डोमिनिका में कैसा रहेगा मौसम? जानिए

बता दें कि मौसम विभाग की रिपोर्ट में अनुमान है कि भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) पहले टेस्ट में बारिश बाधा बनकर सामने आ सकती है। रिपोर्ट के अनुसार मौसम के कारण खेल प्रभावित हो सकता है। जहां पहले दिन बारिश की संभावना है। वहीं अच्छी खबर यह है कि टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन न के बराबर बारिश होने की संभावना है। ऐसे में कुछ खेल देखने को मिल सकती है।

चौथे-पांचवें दिन भारी बारिश से होगा मैच खराब, जानिए रिपोर्ट

बुरी खबर ये है कि टेस्ट के चौथे और पांचवें दिन भारी बारिश होने संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार 15 और 16 जुलाई को झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं यह पूरे दिन मैच को रोक कर रखेगा। दूसरी तरफ फैंस इस उम्मीद में हैं कि मौसम विभाग की यह रिपोर्ट और भविष्यवाणी गलत साबित हो जाए।

जानिए डोमिनिका ग्राउंड का पिच का हाल?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डोमिनिका के विंडसर पार्क की पिच पर स्पिनर्स को काफी सहायता करता है। वहीं घूमती हुई गेंदें बल्लेबाजों को खूब परेशान करती है। रोचक बात है कि इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट स्पिनर्स ने चटकाए हैं। बता दें कि कैरेबियाई ऑफ स्पिनर शेन शिलिंगफोर्ड ने यहां दो मैचों में 20 विकेट लिए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक और स्पिनर देवेंद्र बिशू हैं जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। अच्छी बात है कि पिच से मिलने वाली मदद को देखते हुए कप्तान रोहित अश्विन-जडेजा और अक्षर की तिकड़ी के साथ मैदान उतरेंगे।

Related Articles

Back to top button