क्रिकेटखेल

IND vs WI 3rd ODI: तीसरे वनडे में बारिश की होगी जीत? भारत-वेस्टइंडीज मैच के दौरान ऐसा रहने वाला है मौसम का हाल

India vs West Indies Weather Report: भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा जारी है। दोनों टीमों के बीच अभी वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहला वनडे भारत के नाम रहा तो वहीं दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने वापसी करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे 1 अगस्त को खेला जाएगा। 29 जुलाई को हुए दूसरे वनडे में मेजबान विंडीज ने मैच को 6 विकेट से जीत लिया है। वहीं कल इसका निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें भारत को जोर लगाना होगा। जहां पिछले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली आराम कर रहे थे लेकिन दूसरे वनडे में हार के बाद दोनों दिग्गज वापसी करते दिखेंगे। लेकिन तीसरे वनडे का रोमांच बारिश के कारण बिगड़ सकता है।

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में 1 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच इस सीरीज का फाइनल मुकाबला है। लेकिन खेले जाने वाले मैच में यदि वेदर रिपोर्ट देखी जाए तो उसमें मौसम की वजह से कई बार मैच के दौरान बाधा उत्पन्न हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार मैच के दौरान बारिश होने की संभावना 41 फीसदी है। वहीं 25 प्रतिशत चांस है कि मैच के दौरान तेज बारिश हो सकती है। बता दें कि यह मैच वेस्टइंडीज समय के हिसाब से दोपहर में खेला जाएगा। अगर तापमान की बात करें तो मैच के समय तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

त्रिनिदाद ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच, जानिए

त्रिनिदाद में खेला जाने वाला तिसरा वनडे दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। दोनों ही टीम चाहेगी इस मैच को जीतकर सीरीज अपने पास रखना। अगर इस पिच की बात करें तो यहां की पिच पर रन बनाना आसान नहीं रहता है। बता दें कि इस स्टेडियम में अब तक 3 मुकाबले हुए हैं जिसमें 1 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। वहीं 2 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

वहीं इस पिच पर खेले गए अब तक के 3 वनडे मैचों में एक बार भी कोई टीम 200 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर पाई है। बता दें कि इस स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन देखा गया है। इस मैच में दोनों ही टीम को टॉस जीतने पर अहम फैसला करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button