क्रिकेटखेल

Women’s Premier League: बीसीसीआई के सचिव ने महिला प्रीमियर लीग पर लगाई 4669.99करोड रुपए की बोली

महिला प्रीमियर लीग भी शुरू होने वाला और इस तरह महिला प्रीमियर लीग की टीम बन चुकी है और इस टीम के उद्घाटन के लिए बीसीसीआई के सचिव जैसा ने इस टीम पर 4669.99 करोड रुपए की भारी-भरकम बोली लगाई है.बता दे कि महिला प्रीमियर लीग की टीमों पर इस बोली ने रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि 2008 में हुई पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के समय जब यूपीए ने इतना भी ज्यादा बोली नहीं लगाई थी जितनी इस बार बीसीसीआई द्वारा महिला प्रीमियम लीग पर लगाई गई है.

वाकई यह महिला टीम के लिए गर्व की बात है साथ ही महिला प्रीमियर लीग की टीम ने कितने करोड़ की बोली के साथ 2008 के पुरुष आईपीएल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह का कहना है की आगामी महिला प्रीमियर लीग ने कुल बोली के रूप में 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है साथ ही यह एक ऐतिहासिक उद्घाटन है.

साथ ही क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जैसा ने यह भी कहा कि सच में यह एक ऐतिहासिक उद्घाटन का रिकॉर्ड बन चुका है क्योंकि इसने 2008 में हुए पुरुष आईपीएल के उद्घाटन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके लिए विजेताओं को बधाई साथ ही हमने कुल बोली में 4699.99 करोड रुपए की कमाई कर ली है.

इतना ही नहीं जय शाह ने यह भी बताया कि महिला क्रिकेट टीम के लिए यह पहली बात तो गर्व की है तथा दूसरी की महिला क्रिकेट में एक क्रांतिकारी शुरुआत का प्रतीक है यह न केवल महिलाओं के लिए या फिर ना केवल महिला क्रिकेटरों के लिए बल्कि पूरी खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का मार्ग प्रशस्त कर रहा है.

इस धमाकेदार उद्घाटन के बाद शाह ने ट्वीट करके लिखा कि WPL महिला क्रिकेट में आवश्यक सुधार करने की जरूरत है और इसके लिए जरूर करेंगे. साथ ही एक सर्वव्यापी पारिस्थितिकी तंत्र भी सुनिश्चित करेंगे जो कि प्रत्येक ही धारक को लाभान्वित करेगा.साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स माने तो जिन शहरों को जब यूपीएल के लिए घरेलू शहरों के रूप में चुना गया है उनमें से अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, धर्मशाला, गुवाहाटी, लखनऊ, मुंबई और इंदौर शामिल है.

साथ ही सुनने में आया है कि डब्ल्यूबीएल का उद्घाटन संस्करण मार्च में आयोजित हो सकता है. वही खिलाड़ियों की नीलामी 1 फरवरी की शुरुआत में होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button