क्रिकेटखेल

World Cup 2023: शुभमन गिल को लेकर एबी डिविलियर्स ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे गिल

Shubman Gill Team India World Cup 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों का वनडे सीरीज खेला जा रहा है। तीसरा मुकाबला आज बुधवार (27 सितंबर) को खेला जा रहा है। शुभमन गिल एशिया के बाद इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने शुभमन की तारीफ करते हए उन्होंने एक दिलचस्प भविष्यवाणी भी की है। दरअसल डिविलियर्स ने कहा कि गिल वनडे विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिविलियर्स ने कहा कि शुभमन गिल की तकनीक काफी सिम्पल है। डिविलियर्स ने कहा कि उनका स्टाइल और टेकनीक विश्व के बेस्ट प्लेयर्स की तरह सिम्पल है। आगे कहा कि अगर स्टीव स्मिथ का उदाहरण लें तो वे काफी अलग तकनीक के साथ खेलते हैं। डिविलियर्स ने गिल को ट्रेडिशनल तकनीक के साथ खेलने के बारे में कहा कि शुभमन गिल बहुत ही ट्रेडिशनल और सीधी तकनीक के साथ खेलते हैं। एबी ने कहा कि वे अलग-अलग तरह की चीजें भी प्रयास करते हैं। डिविलियर्स ने कहा कि गिल के पास काफी स्ट्रेंथ है।

हमने शुभमन को आईपीएल में देखा है – डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने कहा कि ‘हमने शुभमन को IPL में भी देखा है। वे अभी काफी युवा हैं। आगे कहा कि गिल काफी अनुभवी भी हो रहे हैं। डिविलियर्स ने गिल की बात करते हुए कहा कि हम भविष्य में उनके और अच्छे प्रदर्शन को देखेंगे। डिविलियर्स ने कहा कि मुझे लगता है कि शुभमन विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनेंगे।

शानदार फॉर्म में शुभमन गिल

दरअसल पिछले कुछ मुकाबलों से गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में है। गिल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में 74 रनों की घातक पारी खेली। इस दौरान गिल ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे। बता दें कि भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीता था। जबकि शुभमन गिल ने दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ा था। गिल ने 97 गेंदों में 104 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसके जवाब में सिर्फ 217 रन ही बना सके थे।

Related Articles

Back to top button