क्रिकेटखेल

World Cup 2023: कोलकाता ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लगी भीषण आग, खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम को सबसे ज्यादा नुकसान

Fire in Eden Gardens Kolkata:इस साल वनडे विश्वकप 2023 की मेजबानी भारत के पास है। इस बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। वहीं इसमें अब 2 महीने से भी कम का समय रह गया है। लेकिन एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मेगा इवेंट को लेकर चल रहे रेनोवेशन कार्य के दौरान भयानक आग लग गई। इस घटना के कारण स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम को सबसे भारी क्षति पहुंची है। बता दें कि इस आग को बुझाने में दमकल कर्मियों को करीब 1 घंटे से भी अधिक का समय लग गया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।

खिलाड़ियों का सारा सामान जल गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आग की यह घटना 9 अगस्त की रात करीब 11:50 पर हुई। रिपोर्ट के अनुसार आग लगते वहां फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां तुरंत पहुंच आग पर नियंत्रण पा लिया। बता दें कि आग ड्रेसिंग रूम के फॉल्स सीलिंग लगी जहां खिलाड़ियों के उपकरण रखे हुए थे। बता दें कि आग के कारण मौजूद खिलाड़ियों का सारा सामना जल गया है। विश्वकप से पहले इस तरह की घटना बड़े सवाल खड़े कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कुल 5 मैच खेले जाएंगे। यहां पर एक सेमीफाइनल मैच का भी आयोजन होना है। रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) ने स्टेडियम में आग लगने के कारणों की जांच की बात कही। दरअसल स्टेडियम में चल रहे रेनोवेशन के काम को 15 सितंबर तक पूरा करने का समय रखा गया।

साउथ अफ्रीका से भारत का 5 नवंबर को कोलकाता में मुकाबला

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। वहीं 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश टीम के बीच मैच होगा। इसके बाद 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका का मैच वहीं 11 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस स्टेडियम में मैच होगा। इतना ही नहीं 16 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरी तरफ आग लगने की इस घटना ने CAB के लिए परेशानी पैदा कर दी है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि आईसीसी प्रतिनिधियों की टीम अगले महीने स्टेडियम का दौरा करने आने वाली है।

Related Articles

Back to top button