क्रिकेटखेल

World Cup 2023: आईसीसी ने जारी किया टिकट बुकिंग प्लान, सितंबर से बुक कर सकेंगे भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट, जानें A टू Z डिटेल

World Cup 2023, India vs Pakistan Tickets: इस साल वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत के पास है। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है कि भारत में खेले जाने वाले विश्व कप के लिए आईसीसी ने टिकटों का प्लान जारी कर दिया है। विश्व कप के लिए तो क्रिकेट के चाहने वाले उत्साहित तो हैं ही लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच जोकि 14 अक्टूबर को खेला जाएगा उसके लिए ज़्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि महामुकाबले के लिए टिकट सितंबर के महीने से बुक होना शुरु हो जाएगा।

विश्व कप 2023 में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चेन्नई में खेलती नजर आएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप में खेले जाने वाले सभी मैचों के टिकट को एक साथ नहीं जारी किया जाएगा बल्कि चरणों में जारी करने का विचार किया गया है। लेकिन आपको बता दें कि टिकट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले टिकट 25 अगस्त को जारी किया जाएगा। इसमें भारत के अलावा सभी टीमों के वॉर्मअप मैचों को शामिल किया गया है।

इस दिन बुकिंग शरु होगी भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए टिकट की बुकिंग 3 सितंबर से शुरू की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके बाद 15 सितंबर को फाइनल और सेमीफाइनल के लिए टिकट जारी किए जाएंगे। बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा।

इन तारीख को जारी होंगे भारत के मैचों के लिए टिकट-

• 25 अगस्त (भारत और टीमों के अभ्यास मैचों के लिए होगी टिकट बुकिंग)

• 30 अगस्त ( त्रिवेंद्रम व गुवाहाटी में होने वाले भारत के मैचों के टिकट)

• 31 अगस्त (दिल्ली, चेन्नई और पुणे में भारतीय टीम के सभी मैचों के टिकट)

• 1 सितंबर (धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में भारत के सभी मैचों के टिकट)

• 2 सितंबर (कोलकाता, बेंगलुरु में खेले जाने वाले भारतीय टीम के मैचों के टिकट)

• 3 सितंबर (अहमदाबाद में भारत के होने वाले मैचों के टिकट)

• 15 सितंबर (सेमीफाइनल- फाइनल मैच के लिए होगी टिकट बुकिंग)

Related Articles

Back to top button