क्रिकेटखेल

World Cup 2023 Virat Kohli Records : कोहली के रिकॉर्ड के आगे न टीक सके सचिन, अब इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर नजर

World Cup 2023: भारतीय टीम अपने विजय रथ पर सवार है वर्ल्ड कप के चौथे मुकाबले में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर भारत ने अपनी चौथी जीत दर्ज की और वही विराट कोहली ने शानदार शतक लगाकर रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है।

Virat Kohli Record: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम विजय रथ पर अपने सवार है भारत ने गुरुवार को बांग्लादेश को सर्टिफिकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है इस मुकाबले में विराट कोहली ने 97 बोलो पर नवाज 103 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने चौक के चार छक्के जड़े वही सुमन गिल ने भी 55 गेंद में 53 रन ठोक डालें वहीं भारतीय टीम के कप्तान की बात करें तो कप्तान भी कुछ काम नहीं 40 गेंद में 48 रन उन्होंने तोक डालें इन परियों के दम पर गोली और रोहित रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

कोहली ने जड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम लगातार विजय रथ पर सवार है भारत ने वर्ल्ड कप में चौथी जीत दर्ज करने के बाद टॉप शीष पर अपनी जगह बना ली है। वहीं विराट कोहली ने विश्व कप में अपना पहला चीज करते हुए शतक झड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। इसी के साथ ही विराट ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है कोहली ने सबसे तेज 26,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी में अपना नाम शुमार किया है उन्होंने यह उपलब्धि 567 पारियों मैं प्राप्त की है।

सबसे तेज शतक मारने की लिस्ट में हुई शुमार कोहली

इसी के साथ ही वनडे इंटरनेशनल में विराट कोहली सबसे तेज शतक मारने की लिस्ट में शुमार हो गए हैं हालांकि विराट कोहली ने 48 वां शतक लगाया है टॉप पर सचिन मौजूद हैं उन्होंने 49 शतक जमाए हैं।

विराट कोहली की नजर अब इस रिकॉर्ड पर रहेगी अब यदि अगर विराट कोहली भी दो शतक और लगते हैं तो वह इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक मारने की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे और वह पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Related Articles

Back to top button