अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

WTC Final: किंग कोहली ने ओवल में बनाए बड़े रिकॉर्ड्स, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा से आगे निकले

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के चौथे दिन भारतीय टीम ने गेंदबाजी से कुछ वापसी जरुर की। वहीं भारतीय टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा कर रही है। वहीं टीम ने 3 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए हैं। फिलहाल विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं। उपपर टीम इंडिया की उम्मीदें हैं। बता दें कि विराट कोहली कोहली चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 44 रन बनाकर क्रीज पर पूरी तरह टीके हुए हैं। आज रविवार है। पांचवे दिन का खेल दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

खास बात है कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी में लय में नजर आ रहे हैं। लेकिन विराट कोहली को खिताबी मैच में आखिरी दिन भी सेट रखना होगा। इतना ही नहीं विराट कोहली ने अपनी इस पारी में कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़े हैं। आइए जानते हैं-

विराट कोहली छाए, बनाए कई रिकॉर्ड्स

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारत की तरफ से आईसीसी के नॉकआउट मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रुप में किर्तीमान स्थापित किया है। इस मामले में विराट ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड दिया है। बता दें कि सचिन के नाम आईसीसी नॉकआउट मैचों में कुल 657 रन बनाए थे जिसको अब कोहली ने तोड़ दिया है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक रन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर भी बन गए हैं। बता दें कि कोहली इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं। इतना ही नहीं रन मशीन कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 2,000 रन पूरे करने का भी रिकॉर्ड बनाया है। ऐसा करने वाले वे पांचवे बल्लेबाज हैं।

ब्रायन को भी पीछे छोड़ आगे निकले किंग कोहली

रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 हजार रन भी पूरे करने का रिकॉर्ड बना लिया है। बता दें कि किंग कोहली ऐसे दूसरे बल्लेबाज बने हैं जिसने यह कारनामा किया हो। इससे पहले यह कारनामा सचिन तेंदुलकर ने बनाया था। बता दें कि सचिन के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 6,707 रन का रिकॉर्ड है। इसी के साथ किंग कोहली ब्रायन लारा से भी आगे निकल गए हैं। बता दें कि ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4,714 रन जड़े बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button