क्रिकेटखेलराष्ट्रीय

WTC Team India Squad: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा बने कप्तान रहाणे को मिली स्क्वाड में जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है वहीं अजिंक्य रहाणे की एक बार फिर इस टीम में वापसी हुई है, आपको बता दें कि आईपीएल में अजिंक्य रहाणे की जबरदस्त बल्लेबाजी को देखते हुए चयनकर्ताओं को उनका चयन करना पड़ा. आईपीएल में इन दिनों अजिंक्य रहाणे का बल्ला भी गरज रहा है और जमकर रनों की बारिश हो रही है.

अजिंक्य रहाणे 15 महीने से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे, उनकी जगह श्रेयस अय्यर टीम में शामिल हुए, लेकिन अय्यर की पीठ की चोट के कारण अजिंक्य रहाणे की एक बार फिर टेस्ट टीम में वापसी हुई है। टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें अजिंक्य रहाणे का नाम भी शामिल है, यानी अब रहाणे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उतरेंगे.

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम में और कोई बदलाव नहीं किया गया है, जबकि केएस भरत इस टीम में इकलौते विकेटकीपर होने वाले हैं. आपको बता दें कि ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है, इसके अलावा जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा, वहीं इस फाइनल मुकाबले के लिए पूरी दुनिया के प्रशंसक काफी उत्साहित हैं.

आपको बता दें कि इन दिनों आईपीएल में अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों की जमकर बारिश हो रही है, इस आईपीएल में अजिंक्य रहाणे ने 5 मैचों में 199 की स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए हैं. इस सीजन में यह स्ट्राइक रेट किसी भी बल्लेबाज से सबसे ज्यादा है. केकेआर के खिलाफ आखिरी मैच में रहने ने 29 दिनों में 71 रनों की शानदार पारी खेली थी, उनकी इस पारी को देखकर फैन्स को एबी डिविलियर्स की याद आ गई, जिस तरह वह अपने क्रिकेटिंग शॉर्ट्स खेलते थे, उसी तरह के शॉट्स रहाणे भी बल्लेबाजी करते हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड-

रोहित शर्मा (कैप्टन), शुभमान गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, अजिनक्य रहाड़े, केएस भरत ( विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर , अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जयदेव उन्दकट, उमेश यादव

Related Articles

Back to top button