क्रिकेटखेल

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ Yashasvi Jaiswal का भारतीय टेस्ट टीम से डेब्यू तय, जानिए युवा बल्लेबाज का करियर

Yashasvi Jaiswal Debut, India vs West Indies: भारतीय टीम टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर गई है। बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-2025 साइकल की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ करने जा रही है। आज यानी 12 जुलाई से सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला आयोजित होगा। वहीं मैच में भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आएंगे। वहीं आज उनका सफेद जर्सी में डेब्यू होने जा रहा है। जहां कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी होगी। दूसरी तरफ शुभमन गिल नंबर-3 पर खेलते हुए नजर दिखेंगे।

पिछले 2 साल से भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए यशस्वी का प्रयास

दरअसल युवा यशस्वी जायसवाल पिछले 2 साल से लगातार भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए दस्तक देते हुए नजर आते रहे हैं। वहीं उनको आखिरकार अपना पहला इंटरनेशनल मुकाबला खेलने का मौका दिया जा रहा है। यशस्वी जायसवाल 21 साल के हैं। उन्होंने इस स्तर पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत करने के साथ कई मुश्किलों का सामना किया है।

2019 में यशस्वी ने पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यशस्वी जायसवाल को अपना पहला प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच साल 2019 में मुंबई की टीम से छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेला था। हालांकि पहले फर्स्ट क्लास मुकाबले में यशस्वी बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। लेकिन यहां से उनके करियर में एक नए सफर की शुरुआत हुई।

विजय हजारे ट्रॉफी में 2019 में जड़ा था दोहरा शतक

बता दें कि झारखंड के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में एक मुकाबले में 154 गेंदों में 203 रन जड़ दिए थे। दरअसल इस पारी की वजह से लिस्ट-ए क्रिकेट में 17 साल 292 दिनों की उम्र में यशस्वी दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यशस्वी ने अपनी पारी के दौरान 17 चौके और 12 छक्के भी जड़े थे। वहीं साल 2019-2020 की विजय हजारे ट्रॉफी में यशस्वी के बल्ले से 6 मैचों में 112.80 के औसत से 564 रन निकले थे।

जायसवाल का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल ने 15 मैचों की 26 पारियों में 80.21 के औसत से 1845 रन जड़े हैं। यशस्वी ने इस दौरान बल्ले से 9 शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। बता दें कि लिस्ट-ए में भी यशस्वी ने 32 मैचों में 53.96 के औसत से 1511 रन बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button