क्रिकेटखेल

Yashasvi Jaiswal Rankings: युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिग्स में किया उलटफेर, लगाई बड़ी छलांग, जानिए उनकी रैंकिंग

Yashasvi Jaiswal Rankings: भारत-वेस्टइंडीज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का परिणाम कुछ दिनों पहले ही आया। जिसमें भारत ने टेस्ट सीरीज को वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 जीत लिया। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से हार का स्वाद चखाया था। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। वहीं भारत टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम करने में सफल रही। बता दें कि इस सीरीज में युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को डेब्यू करने का मौका मिला। जिसाक फायदा उठाते हुए यशस्वी जयसवाल ने पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ दिया। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में अर्धशतकीय पारी खेली।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी ने मारा बड़ा छलांग, जानिए स्थान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल को बड़ा फायदा हुआ है। दरअसल जयसवाल को रैंकिंग में 11 स्पॉट का फायदा हुआ। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले यशस्वी जयसवाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में 74वें पायदान पर थे। वहीं वर्तमान में वे 63वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल ने 387 गेंदों पर 171 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को मजबूती दी थी। यशस्वी ने अपनी पारी में 16 चौके और 1 छक्का जड़ा था। वहीं इस शानदारी पारी के लिए यशस्वी जयसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल का सबसे ज्यादा रन

दरअसल भारत-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल ने 74 गेंदों पर 57 रनों की तेज पारी खेली। वहीं अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा। बता दें कि यशस्वी जयसवाल ने भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में 266 रन बनाए जोकि दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा रन है। बता दें कि जायसवाल ने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाया।

Related Articles

Back to top button