क्रिकेटखेल

Yuvraj Singh का रिकॉर्ड टूटते- टूटते बचा, विदेशी खिलाड़ी ने एक ओवर में लगाए लगातार 5 छक्के

इंग्लैंड: आईपीएल ने पुरी दुनिया में लीग क्रिकेट खेलने के चलन को बढ़ा दिया है। इसी आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की तरह ही इंग्लैंड में विटेलिटी ब्लास्ट का आयोजन होता है। वहीं इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट में कई बड़े रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं। इसी टूर्नामेंट अंतगर्त सरे और मिडलसेक्स के बीच 22 जून को विटेलिटी ब्लास्ट का 100वां मैच खेला गया था। मैच में दोनों टीमों ने जमकर रनों की बरसात की। बता दें कि यह एक हाई स्कोरिंग मैच था। बता दें कि इस मैच में 500 से ज्यादा बने। लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज ने बटोरी। दरअसल बल्लेबाज ने 5 गेंदों में 5 छक्के जड़े।

इस प्लेयर ने लगातार पांच गेंदों पर लगा दिया छक्का

बता दें कि इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज विल जैक्स विटेलिटी ब्लास्ट में सरे के लिए खेलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने मिडलसेक्स के खिलाफ अपनी तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने इस मुकाबले में एक ही ओवर में लगातार 5 छक्के लगा दिए। मतलब 5 गेंदों पर 30 रन बना डाले। बता दें कि विल जैक्स ने यह कमाल ल्यूक हॉलमैन के ओवर में कर दिखाया। लेकिन एक छक्के से चुक हो गई नहीं तो अगर 6 छक्के उस ओवर में जड़ देते तो उनका नाम भी युवराज सिंह के लिस्ट में शामिल हो जाता।

जैक्स ने खेली तुफानी पारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरे के लिए पारी की शुरुआत करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज विल जैक्स ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। बता दें कि जैक्स ने 45 गेंदों में 213 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 96 रनों की तुफानी पारी खेली। बता दें कि जैक्स ने इस पारी में 8 चौके और 7 गगनचुंबी जड़े थे।

चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाए थे इस सीजन आईपीएल 2023

रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विल जैक्स को 3.2 करोड़ रूपये की राशि से टीम में जोड़ा गया था। लेकिन चोटिल होने के कारण जैक्स आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बन पाए।

मिडलसेक्स ने चेज कर दिखाया 253 रनो का टारगेट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओवल में खेले गए सरे और मिडलसेक्स के मैच में मिडलसेक्स ने टॉस जीता। टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं सरे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 252 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया था। बता दें कि मिडलसेक्स ने 253 रन का विशाल स्कोर 19.2 ओवर में 7 विकेट रहते हासिल कर मैच को जीत लिया था।

Related Articles

Back to top button