आईपीएलखेल

आईपीएल में आज होगी 405 खिलाड़ियों की नीलामी, ये खिलाड़ी हो सकते है मालामाल

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन इस बार 23 दिसंबर को हो रहा हैं। अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दिन 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है जिनके ऊपर सभी टीमें अपनी जरूरत के हिसाब से पैसा लूट आने वाली हैं। शॉर्टलिस्ट हुए 405 खिलाड़ियों में 273 भारतीय खिलाड़ी है और 132 विदेशी खिलाड़ी हैं। इस बार आईपीएल में 10 टीम खेलने वाली है और सभी टीमों के कुल 87 खिलाड़ियों को इस नीलामी में खरीदा जाएगा।

इस नीलामी में सभी 10 टीमें मिलकर अधिकतम 87 खाली स्थानों को भर सकती है क्योंकि कुछ खिलाड़ी पहले से ही टीमों में फिक्स हो चुके हैं। हर टीम को अपनी स्क्वाड में 25 खिलाड़ियों को रखने की अनुमति है जिसमें 8 विदेशी खिलाड़ी रख सकती है, बाकी सभी भारतीय खिलाड़ी रहेंगे।

बात करें खिलाड़ियों की बेस प्राइस की तो ऑक्शन में अधिकतम बेस प्राइस 2 करोड़ रखी गई हैं। इस बेस प्राइस के अंतर्गत 19 विदेशी खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए के आसपास हैं। वही मनीष पांडे और मयंक अग्रवाल सहित 20 से ज्यादा ऐसे खिलाड़ी है जिनको एक करोड़ रुपए के बेस प्राइस की कैटेगरी में रखा गया हैं।

इस नीलामी में कई भारतीय खिलाड़ियों को जलवा रहने वाला है, साथ ही विदेशी खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसा लुटाया जा सकता हैं। भारतीय खिलाड़ियों में अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, तो वहीं विदेशी खिलाड़ियों के अंदर जो रूट, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली हैं।

बात करेगी कौन सी टीम के पास कितने रुपए बाकी है तो इस समय हैदराबाद की टीम के पास 13 स्लॉट खाली है और खिलाड़ी खरीदने के लिए उनके पास 42.5 करोड़ रुपए बचे हुए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस नीलामी की सबसे बड़ी बोली हैदराबाद की टीम ही लगाने वाली हैं। बात करें स्लॉट के हिसाब से तो दिल्ली की टीम के पास सिर्फ 5 खिलाड़ियों की जगह खाली हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स टीम है जिसके पास 11 खिलाड़ियों की कमी है और खर्च करने के लिए सिर्फ 7 करोड़ रुपए है ऐसे में उन्हें अपना पैसा सोच समझकर खर्च करना होगा।

Related Articles

Back to top button