आईपीएलक्रिकेटखेल

Punjab King को लगा बड़ा झटका 2 करोड़ में खरीदा गया प्लेयर हुआ चोटिल, 20 लाख के लड़के ने ली उसकी जगह अब

नई दिल्‍ली: आईपीएल फैंस के लिए महत्वपूर्ण खबर! अभी हाल ही में आईपीएल की शुरुआत की गई थी. दरअसल, इसी कड़ी में पंजाब किंग्‍स फ्रेंचाइजी की टीम को धक्का लगा है. क्योंकि भारत के वर्ल्‍ड कप विनर बैट्समैन शिखर धवन को टीम से बाहर कर दिया गया है. इस पीछे का मुख्य कारण यह था कि उनके कंधे पर चोट लगी है जिससे उन्हें मैच खेलने में परेशानी होगी. बता दें कि पिछले वर्ष वेस्‍टइंडीज में अंडर-19 विश्‍व कप खेला गया था. बता दिया जाए कि भारत की उस जूनियर टीम में राज अंगद सिंह बावा भी मैच खेले थे. दरअसल, यश ढुल की कप्‍तानी की वजह से यह टीम वर्ल्ड कप जीतकर भारत वापस लौटी थी.

आपको बता दें कि राज अंगद सिंह बावा द्वारा वर्ल्‍ड कप के अंतराल भारत के लिए छह मैचों की पांच पारियों में 63 की औसत से 252 रन बनाए गए थे. ऐसे में उन्होंने 9 चौके और 10 छक्‍के भी बनाए. अंगद द्वारा वेस्‍टइंडीज में एक शतक भी बनाया गया था. बता दें कि वो सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में आठवें नंबर पर थे.
राज अंगद बावा ने पिछले वर्ष पंजाब किंग्‍स की ओर से दो मैच खेले थे. बता दें कि फ्रेंचाइजी द्वारा उन्‍हे दो करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया गया था. दरअसल, अंगद को अपनी टीम में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद में भी भगदड़ मच गई थी. जिसके आखिर में पंजाब ने ये बाजी मार ली.
पंजाब किंग्‍स फ्रेंचाइजी द्वारा राज अंगद बावा की जगह युवा ऑलराउंडर गुरनूर सिंह बराड़ को चांस दिया गया है. बराड़ द्वारा दिसंबर 2022 में पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट में शुरुवात किया गया था. बराड़ की आयु 22 वर्षीय है. इस खिलाड़ी द्वारा अब तक पांच प्रथम श्रेणी मैचों में 107 रन बनाने के अलावा सात विकेट अपने नाम किए हैं.

Related Articles

Back to top button