आईपीएलखेल

Ms Dhoni New Record: आईपीएल में धोनी ने रचा एक नया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Ipl 2023 में आज चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं यह टूर्नामेंट चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में धोनी खेल रहे हैं और उन्होंने मैदान पर आते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह किसी एक टीम के लिए 200 मैचों में कप्तानी करने वाले पहले क्रिकेटर बन गये हैं.

बता दें कि धोनी ने सीएसके के लिए इस मैच सहित 200 मैचों में कप्तानी की है।वहीं धोनी को टीम के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने सम्मानित किया। इस दौरान उनके साथ चित्रा श्रीनिवासन और रूपा गुरुनाथ भी मौजूद रहीं।बता दें कि धोनी ने सीएसके के लिए 200 मैचों में कप्तानी तो की ही है, वही उन्होंने कुछ सालों तक राइजिंग पुणे सुपरजियंट्स की भी कप्तानी की है.

a

आपको बता दें कि 41 साल के धोनी के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है। धोनी के अलावा दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। वह 146 मैचों में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। इसमें से मुंबई ने 80 मैच जीते और 62 में हारे हैं और चार मैच टाई रहे हैं। वहीं, विराट कोहली ने 140 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी की है। इसमें से 64 मैच आरसीबी विजयी रही , जबकि 69 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। तीन मैच टाई रहे हैं और चार मैच बेनतीजा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button